हिसार

रिटायर्ड बुजुर्गों की समस्याओं की ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं: बादल

हिसार,
एचएयू वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद् की बैठक क्रांतिमान पार्क में परिषद् के अध्यक्ष यशवंत सिंह बादल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक का संचालन वरिष्ठ उप-प्रधान सोहनलाल ने किया।
बैठक में रिटायर्ड बुजुर्गों के लिए सरकार द्वारा किये गए कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष यशवंत बादल ने कहा कि समाज के हर वर्ग खासकर रिटायर्ड बुजुर्गों में भाजपा सरकार के प्रति भारी रोष है, क्योंकि सरकार ने जनता द्वारा दी गई शक्ति का दुरूपयोग करके सिर्फ अपनी जमात के राजनेताओं की जेबें भरने का काम किया है। बुजुर्गों की समस्याओं पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा घोषित वरिष्ठ नागरिक पॉलिसी को सरकार ने लागू नहीं किया है, जिसको तुरंत लागू किया जाना चाहिए।
परिषद अध्यक्ष यशवंत बादल ने कहा कि सरकार ने अपने राजनेताओं के वेतन-भत्ते, सुविधाओं व पेंशन में तो खूब बढ़ोतरी कर ली, लेकिन रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन में 65-70-75 वर्ष की उम्र होने पर पेंशन में 5-10-15 प्रतिशत वृद्धि की मांग को दरकिनार कर रद्दी की टोकरी में डाल दिया। इसको लेकर रिटायर्ड कर्मचारियों में भारी रोष है।
उन्होंने कहा कि राजनेता सरकार में अपना ईलाज तो मुफ्त में करवते हैं, लेकिन रिटायर्ड बुजुर्ग अस्पतालों के धक्के खाकर बड़ी रकम देने को मजबूर हैं। सिफारिश से सरकार अधिक अस्पतालों को पैनल पर कर देती है, लेकिन पैनल में शामिल अस्पताल बुजुर्गों को अनाप-शनाप बिल देकर लूट रहे हैं। इस पर सरकार को तुरंत ध्यान देना चाहिए।
अध्यक्ष यशवंत बादल ने कहा कि सरकार आम जनता को सबसिडी छोडऩे की अपील करती है, जो पहले से ही परेशान है। लेकिन राजनेता जो हर क्षेत्र में सबसिडी ले रहे हैं और खाना भी सबसडिी पर ही खाते है। आम जनता से पहले राजनेताओं को सबसिडी छोड़ कर जनता के सामने मिसाल पेश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बयानों में तो सरकार जनता हित की बात करती है, लेकिन जमीनी हकीकत इससे काफी दूर है। उन्होंने सरकार से रिटायर्ड बजुर्गों की सभी मांगों पर तुरंत ध्यान देकर उनको पूरा करने की मांग की।
मीटिंग में रमेश सैनी, सुभाष शर्मा, मुंशीराम, सोहनलाल, रामजीवन, काशीराम, रतन सिंह, धर्मचंद शर्मा, आरडी पपनेजा, पीएस चौहान, कुरड़ाराम, सुभाष शर्मा, हीरालाल, नंदलाल गिरधर, जवाहरलाल, रिसाल सिंह, ओमप्रकाश, घनश्याम दास, अशोक खन्ना, बने सिंह चौहान, सतीश अग्रवाल, निहाल सिंह आदि भी उपस्थित रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना के चलते अमावस्या का भंडारा नहीं लगाने का निर्णय

ब्रह्माकुमारीज के मोहल्ला ज्योतिपुरा केंद्र में टीकाकरण करके मनाया भारत की आजादी का महोत्सव

हिसार : रेलवे लाइन के पास मिला युवक का शव, हत्या की आशंका