हिसार

गांव बनभौरी के सरपंच पर गांव के तालाब को पाट कर अवैध कब्जे करवाने का आरोप

हिसार,
गांव बनभौरी निवासी टेकराम पुत्र दिवान सिंह ने सी.एम. विंडो में एक शिकायत देकर गांव के सरपंच पर तालाब को मिट्टी से भरकर उस पर अवैध कब्जे करवाने का आरोप लगाया है। टेकराम ने बताया कि बनभौरी गांव के सरपंच सतबीर सिंह ने अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए गांव के पंचायती तालाब को ही पाट कर उस पर अवैध कब्जे करवाने शुरू कर दिए हैं। टेकराम ने आरोप लगाया कि गांव में पंचायती तालाब जो कि निगाणा के नाम से जाना जाता है उस पर बनभौरी के वर्तमान सरपंच सतबीर सिंह अपने चहेते लोगों को व्यक्तिगत फायदा पहुंचाने के लिए तालाब में मिट्टी डालकर नाजायज कब्जे करवा रहा है। मंदिर के आसपस की जमीन जो कि बहुत कीमती है उस पर कब्जे करवाकर सरपंच अपने चहेतों को मोटा फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से पंचायत की बेशकीमती जमीन को हड़पने की साजिश रच रहा है।
टेकराम ने बताया कि जब से गांव बसा है तब से गांव में उक्त तालाब है जिसमें ग्रामीण अपने मवेशियों को पानी पिलाते हैं। सरपंच द्वारा तालाब में मिट्टी भरकर उसे पाट दिया गया तो गांववालों को अपने मवेशियों को पानी पिलाने का स्थान ही नहीं बचेगा। तालाब सबके सांझे होते हैं और गांव के सरपंच ने उसी की जमीन को अवैध कब्जे के लिए चुन लिया है और वहां पर मिट्टी भरकर अपने नजदीकियों को कब्जे करने की खुली छूट दे दी है। तालाबों को घटाने की बजाय बढ़ाया जाना चाहिए जबकि सरपंच ऐसा करके ग्रामीणों के साथ अन्याय कर रहे हैं जिससे ग्रामीणों में रोष है। उन्होंने इस संबंध में सी.एम. विंडो में शिकायत देकर मांग की है कि तुरंत तालाब में मिट्टी भरने के कार्य को रुकवाया जाए और सरपंच के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नशामुक्त भारत अभियान के तहत जिले में मोबाइल काउसंलिंग की व्यवस्था : डा. दलबीर सैनी

Jeewan Aadhar Editor Desk

28 रात से प्रदेश में बारिश, हिसार जिले में 29 को बारिश की संभावना

एचएयू में विद्यार्थी स्मार्ट क्लास रूम में करेंगे पढ़ाई : कुलपति