फतेहाबाद

सिपाही परीक्षा फर्जीवाड़ा : एहसान चुकाने के लिए पूर्व सरंपच ने रची थी पूरी साजिश

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
रविवार को आयोजित हुई हरियाणा पुलिस भर्ती की सिपाही पद की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जाने के बाद मामले में फतेहाबाद पुलिस ने चरखी दादरी जिला के गांव हड़ोदी से असली परीक्षार्थी की गिरफ्तारी किया है। असली परीक्षार्थी की गिरफ्तारी के बाद मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल,फर्जीवाड़े के जरिए सिपाही पद की परीक्षा पास करने की पूरी साजिश हाडोदी गांव के पूर्व सरपंच मनोज कुमार ने रची थी।

पुलिस गिरफ्त में आए असली परीक्षार्थी विक्रम ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि विक्रम के परिवार की मदद से ही मनोज कुमार गांव का सरपंच बना था। विक्रम के परिवार का एहसान चुकाने के लिए सरपंच ने विक्रम की परीक्षा क्लियर करवाने के लिए न केवल फर्जी परीक्षार्थी का इंतजाम किया बल्कि पूरे फर्जीवाड़े के लिए रुपयों तक की सेटिंग भी खुद मनोज ने की।

जांच अधिकारी जगदीश चंद्र ने बताया कि पूरे मामले का मास्टरमाइंड हड़ोदी गांव का पूर्व सरपंच मनोज कुमार है। विक्रम और उसके परिवार से जान पहचान होने के चलते मनोज कुमार ने पूरी साजिश रची। जांच अधिकारी ने बताया कि परीक्षा सेंटर में बायोमेट्रिक हाजिरी लगने के बाद ही कोई परीक्षार्थी अंदर जा सकता था लेकिन विक्रम परीक्षा सेंटर में नहीं गया। यह जांच का विषय है कि विक्रम की जगह फर्जी परीक्षार्थी सुनील परीक्षा सेंटर में बायोमेट्रिक हाजिरी क्लियर करके कैसे पहुंचा? फिलहाल गिरफ्तार आरोपी विक्रम को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर आगामी पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि फतेहाबाद जिला निवासी सुनील रविवार को विक्रम की जगह परीक्षा देने के लिए क्रिसेंट पब्लिक स्कूल सेंटर पर पहुंचा था। यहां से परीक्षा देकर वह हिसार किसी अन्य की जगह एक और परीक्षा देने पहुंचा तो आरोपी सुनील और उसके कुछ अन्य साथी हिसार में परीक्षा में फर्जीवाड़ा करते हुए पकड़े गए। इसके बाद फतेहाबाद में भी आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज दर्ज की गई थी। फतेहाबाद पुलिस ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी के रूप में आरोपी विक्रम को गिरफ्तार किया है जो कि फतेहाबाद सेंटर के लिए असली परीक्षार्थी था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने के लिए यूजर चार्ज को वसूला जाएं : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्मॉग : एक घंटा देरी से खुलेंगे सभी स्कूल

नववर्ष पर मिड डे मिल वर्कर्स ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा