हिसार

CM के खिलाफ फर्जी खबर मामला : पूछताछ के बाद अनूप को छोड़ा, हरपाल पर केस दर्ज

हिसार,
मुख्यमंत्री को एक ही बिरादरी का हितैषी बताने वाली फर्जी खबर को सोशल मीडिया पर फैलाने के आरोप में आम आदमी पार्टी के दो सदस्यों व इनसो के प्रदेश उपाध्यक्ष को विभिन्न क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है। आप कार्यकर्ता अनूप चानौत व हरपाल को हांसी सीआईए ने शुक्रवार देर रात को गिरफ्तार किया था। फिलहाल सभी को हांसी सदर थाने में रखा गया है। गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हांसी सदर थाना के समक्ष धरना आरंभ कर दिया है। पार्टी का यह भी आरोप है कि प्रदेशभर में उसके 70 से अधिक नेताओं व कार्यकर्ताओं को अवैध रुप से हिरासत में लिया गया है। आम आदमी पार्टी के विरोध को देखते हुए पुलिस ने अनूप चानौत को पूछताछ करके छोड़ दिया वहीं हरपाल पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। सरकार की तरफ से कई अन्य की गिरफ्तारी के संकेत भी दिए गए है।

भाजपा नेता व सीएम के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव के अनुसार सीएम के खिलाफ फर्जी खबर वायरल मामले में हिसार में आम आदमी पार्टी के दो सदस्यों व गुरूग्राम में इनसो के एक पदाधिकारी की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती है, क्योंकि ऐसे लोगों ने फर्जी खबर वायरल करके सीएम की छवि का धूमिल करने व आमजन को गुमराह करने का प्रयास किया है।

उधर, आम आदमी पार्टी के हिसार लोकसभा अध्यक्ष अनूप चानौत व लोकसभा के सोशल मीडिया प्रभारी हरपाल को अपराध शाखा द्वारा देर रात करीब डेढ़ बजे उठा लिए जाने का आप नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध जताया है। गिरफ्तारी के विरोध में एकत्रित हुए नेताओं व कार्यकर्ताओं को जैसे ही सूचना मिली कि हिरासत में लिए गए नेता हांसी सदर थाने में लाए गए है, तो वे वहां पहुंच गए और नारेबाजी आरंभ कर दी। पार्टी प्रवक्ता राजीव सरदाना ने आरोप लगाया कि पुलिस न तो हमें अूनप व हरपाल से मिलने दे रही है और न ही गिरफ्तारी का सही कारण बता रही है। जहां तक फर्जी खबर की बात है तो वह खबर कांग्रेस सांसद दीपेेंद्र हुड्डा की फेसबुक आईडी पर भी लगी हुई है लेकिन पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने से बच रही है और पुलिस केवल आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेशभर में आम आदमी पार्टी के 5 दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है लेकिन पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से बौखलाकर ऐसे कदम उठा रही है जिसका पुरजोर विरोध किया जायेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

21 नवंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : घर में घुसकर दम्पति पर जानलेवा हमला, 6 लोग नामजद

18 डिब्बे लग गए ओ मैया वाली रेल में….