फतेहाबाद

गुरुपर्व पर हुई हर्ष फायरिंग, दर्जनों फायर की वीडियो हुआ वायरल

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
आस्था के नाम पर हर्ष फायरिंग करने एक वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक—दो नहीं बल्कि आठ लोग फायरिंग कर रहे है। फायरिंग भी लाइन में खड़े होकर एक साथ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुपर्व के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के बाद 11 जनवरी को श्रद्धालुओं ने भूना क्षेत्र के एक गुरुद्वारा में हर्ष फायरिंग की। इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे। शौर्य की प्रस्तुति के दौरान की गई इस फायरिंग को लेकर पुलिस के पास किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। भारी संख्या में महिलाएं, बच्चे और पुरुष श्रद्धालु इस दौरान गुरुद्वारा में उपस्थित रहे।

सिख समुदाय धार्मिक श्रद्धा से करते है शौर्य प्रदर्शन
गुरुपर्व के अवसर पर सिख समुदाय अकसर शौर्य का प्रदर्शन करता है लेकिन शौर्य प्रदर्शन के दौरान गतका टीम उपस्थित रहती है। यह टीम फायरिंग के स्थान पर तलवार, लाठी, चक्र, कड़ा आदि पारम्परिक शस्त्रों का प्रयोग करके सिख समुदाय के शौर्य का प्रदर्शन करती है।

हर्ष फायरिंग है गैरकानूनी
प्रदेश में हर्ष फायरिंग पूरी तरह से गैरकानूनी है। हर्ष फायरिंग के दौरान कई बार हादसे भी हो चुके है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने हर्ष फायरिंग पर रोक लगाते हुए फायरिंग करने वालों के लाइसेंस तक रद्द करने की चेतावनी दे रखी है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संत सदानंद महाराज के सानिध्य में फतेहाबाद जिले को मिली पहली आईसीयू एम्बूलेंस

Jeewan Aadhar Editor Desk

मां के साथ अवैध संबंधों के शक के चलते बेटे ने की थी रोहताश की हत्या

ये कैसा जंगलराज..दिन—दहाड़े घर में महिला को बंधक बनाकर 20 लाख रुपए लूटे