हिसार

प्रदेश में हर साल बढ़े 3 लाख की दर से बेरोजगार—कुलदीप बिश्नोई

आदमपुर (अग्रवाल)
केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य कुलदीप बिश्नोई ने कहा राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लगाए गए नए आरोपों और रक्षा मंत्रालय के 38 महीने पुराने नोट के सामने आने के बाद इस मामले में केन्द्र की भाजपा सरकार की पोल खुल गई है। नए सबूतों से साबित है कि इस मामले में भाजपा सरकार गुनहगार है और भाजपा के बड़े-बड़े नेता इसमें संलिप्त हैं। भाजपा सरकार की प्रशासनिक अक्षमता और नीतिगत चूक के चलते देश में कृषि संकट, बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के लिए समस्या खड़ी हो गई है। देश, प्रदेश के किसानों की निराशा रोष में बदलती जा रही है। नोटबंदी, जीएसटी जैसे बेतुके फैसलों ने देश के व्यापारी वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है, जिससे बड़ी संख्या में उद्योग धंधे बंद हुए हैं और बेरोजगारी बढ़ी है।
वे आज आदमपुर हलके के आधा दर्जन गांवों एवं मंडी आदमपुर में हलकावासियों की समस्याएं सुनने के दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि केन्द्र सरकार के नित नए घोटाले जहां उजागर हो रहे हैं, वहीं राज्य की खट्टर सरकार ने पिछले 4 साढ़े चार वर्षों में किसान, व्यापारी, कर्मचारी वर्ग के हितों को कुचलते हुए जनविरोधी नीतियां जबरन आम जनमानस पर थोपी हैं। अब चुनाव के नजदीक राज्य सरकार भर्तियां करने का ढोंग रच रही हैं, जबकि सच्चाई ये है कि एम.ए., बीएड, ग्रेजुएट छात्र रोजगार के अभाव में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी के लिए भटक रहे हैं। राज्य में हर साल 3 लाख से भी ज्यादा दर से बेरोजगारों की संख्या बढ़ रही हैं, लेकिन नए रोजगारों के सृजन करने में यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही हर वर्ग के हितों के प्रति सचेत है और केन्द्र और प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी। आगामी बजट सत्र में कांग्रेस खट्टर सरकार की विफलताओं की पोल खेालेगी और हिसार लोकसभा क्षेत्र के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर एक बार फिर वे मुख्यमंत्री से जवाब मांगेगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारियों में जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि अबकी बार हिसार लोकसभा चुनाव में जनता पिछली बार हुए धोखे का बदला चुकाने के लिए तैयार बैठी है और जो लोग हिसार के भेदभाव को लेकर विधानसभा की कार्यवाही रूकवाते थे, उन बाहरी लोगों को यहां से बाहर करके कांग्रेस का परचम हिसार में फहराएंगे। इस दौरान ओमप्रकाश गवर्नर, रणधीर सिंह पनिहार, जयवीर गिल, मानसिंह चेयरमैन, ठाकर सरपंच, राजाराम खिचड़, विनोद ऐलावादी, प्रदीप बैनीवाल, रिछपाल फुरसानी, सहदेव कालीरावणा, सुभाष टाडा, अंतर सिंह सरपंच, सुनील गोदारा, सुधीर काकड़, हरद्वारी आदि उपस्थित थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

33वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में काजल और प्रवीण बने बेस्ट एथलीट

प्रणामी स्कूल में नई व्यवस्था लागू, शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों तक के लिए खुला पिटारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुगंधा मिस फेयरवेल व चंद्रप्रकाश मिस्टर फेयरवेल बने

Jeewan Aadhar Editor Desk