कुरुक्षेत्र हरियाणा

मोदी ने हरियाणा को दिए बड़े तोहफे, विपक्ष पर जमकर गरजे

कुरुक्षेत्र,
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति-2019 सम्मेलन में शिरकत की। पीएम मोदी ने इस दौरान वीसी के जरिए कुरुक्षेत्र से बटन दबाकर कुरुक्षेत्र के आयुष विश्वविद्यालय, करनाल के कुटेल में मेडिकल यूनिवर्सिटी, पानीपत में वॉर मेमोरियल, रेवाड़ी के मनेठी में एम्स व पंचकूला में आयुष पीजी कॉलेज का शिलान्यास व झज्जर के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का लोकार्पण किया।
सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची। सूत्रों के अनुसार देशभर से करीब 20 हजार महिलाएं सम्मेलन में पहुंची। सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए विभिन्न राज्यों की 12 महिला पंच व सरपंचों को सम्मानित किया। जिनमें हरियाणा से पंचकूला की रेखा रानी और पंजाब से मोहाली की रिटा रानी शामिल थी।
इस दौरान पीएम ने सीएम मनोहरलाल खट्टर की तारीफ करते हुए कहा कि खट्टर ने जब बताया कि नारी शक्ति के लिए बहुत काम किया है तो मैं सचमुच अभिभूत था। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल को और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। साथ ही कहा कि स्वच्छ भारत अभियान का अनुकरण दूसरे देश भी कर रहे हैं। किसी जिले में भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट हो जाए तो महीनों भर खबरें छाई रहती हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार हमने एक ऐसी स्पर्धा कि जिसमें टॉयलट का सौंदर्यीकरण किया और उसका नाम ‘शौचालय से इज्जत’ रखा गया। यूरोप में एक जगह है जहाँ बहुत सारे पर्यटक आते हैं क्योंकि घरों की सामने की दीवारों को खूबसूरती से चित्रित किया जाता है। हो सकता है, एक दिन हिंदुस्तान में एक गाँव होगा जहाँ शौचालय और उस पर चित्रकारी इतनी अच्छी होगी कि पर्यटक इसे देखने आए।
इस दौरान पीएम ने नाइजीरिया से मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि स्वच्छ भारत मिशन को इतनी तेज़ी से इतनी सफलता कैसे मिली और नाइजीरिया में इसे कैसे दोहराया जा सकता है, यह जानने के लिए आप पिछले सप्ताह से एक अध्ययन यात्रा पर हैं। मैं आप सभी की सफलता की कामना करता हूं।
नरेंद्र मोदी ने ​कहा कि उनकी सरकार ने बिचौलियों और गरीबों का अधिकार लूटने वालों को सिस्टम से मिटा दिया है। आज सभी ईमानदार लोगों को ‘चौकीदार’, “लेकिन जो भ्रष्ट है, अनको मोदी से कष्ट है”। ‘महामिलावट’ के चेहरों में आज अदालत, सीबीआई और मोदी को गाली देने की आपस में होड़ में हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए हैं। इनमें वन रैंक, वन पेंशन का वादा यहीं से किया था और जो पूरा किया। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना यहीं से लॉन्च की थी और ये पूरे देश में जन आंदोलन के रूप में फैल गई। आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ईमानदार अधिकारियों को भुगतना पड़ रहा चंद लोगों के भ्रष्टाचार का खामियाजा : दलबीर किरमारा

अन्वेषकों से वापिस लिया कार्यभार, पुन: उसी पद पर करेंगे काम

Jeewan Aadhar Editor Desk

सिरसा के 175 स्कूलों में आत्मरक्षा प्रशिक्षकों के आवेदन आमंत्रित