हिसार

मदुरई में अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेस में भाग लेंगे डॉ. संदीप सिंहमार

हिसार,
हिसार जिले के गांव कुलाना निवासी शिक्षक डॉ. संदीप कुमार सिंहमार यूनिवर्सिटी ऑफ मालदीव की अंतराष्ट्रीय कांफ्रेस में भी भाग लेंगे। कांफ्रेस में एरेडिकेशन ऑफ सोशल ईविल्स स्पेशल एम्फेसिस ऑन ड्रग फ्री सोसायटी विषय पर शोध पत्र भी प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा हिंदी भाषा के उद्भव और विकास विषय पर भी अपना संबोधन देंगे। यूनिवर्सिटी के रीजनल सैंटर के संयोजक की ओर से डॉ. संदीप कुमार सिंहमार को 10 मार्च को होने वाले समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र व कंफरमेशन पत्र मिल चुका है।
विदित हो कि डीपीएस डाटा व भारत स्कूल खरड़-अलीपुर की प्रबंधन समिति में शामिल जिला हिसार के गांव कुलाना निवासी डॉ. संदीप कुमार सिंहमार शिक्षा व साहित्य के क्षेत्र से पिछले 17 वर्षों से जुड़े हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर चलाए गए स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ- बेटी- पढाओ, नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने, पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण अभियान में भाग लेने, रक्तदान व गरीब बच्चों को शिक्षित करने में उनकी विशेष भागीदारी रही है। वे स्वच्छता अभियान में कई बार राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान व मध्यप्रदेश में विशेष तौर पर भाग ले चुके हैं। उनकी इस उपलब्धि पर डीपीएस डाटा के  प्रिंसिपल डॉ. संदीप सिहाग व भारत सीनियर सैकेंडरी स्कूल खरड़-अलीपुर के संचालक सुभाष भानखड़ ने बधाई दी है।

शिक्षाविद संदीप कुमार सिंहमार की शिक्षा के क्षेत्र में नया रिसर्च करने की शुरू से ही रुचि रही है। इसीलिए उन्होंने उच्च शिक्षा व सामाजिक मुद्दों को अपने रिसर्च में शामिल किया। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी डॉ. संदीप कुमार उतरी कोरिया स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ एशिया से डीलिट तथा कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से पीएचडी व डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की डिग्री हासिल कर चुके हैं। कई बार राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न वर्कशॉप में ट्रेनिंग ले चुके हैं।

Related posts

लुवास में दो गुटों में चली गोलियां

Jeewan Aadhar Editor Desk

यज्ञ-हवन विश्व कल्याण ने किया ‘हर घर यज्ञ-हवन’ अभियान आरंभ

रक्षक की रक्षा अभियान के तहत 6350 किट वितरित, जारी रहेगा अभियान