हिसार

अब ई-मेल से भी दे सकेंगे चुनाव संबंधी शिकायत: उपायुक्त

हिसार,
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2019 में आचार संहिता के उल्लंघन सहित किसी भी प्रकार की शिकायत अब ई-मेल के माध्यम से भी की जा सकेगी।
उपायुक्त ने बताया कि हिसार लोकसभा क्षेत्र में चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन, पैसे के लेन-देन, शराब या उपहारों का वितरण अथवा अन्य किसी भी गलत गतिविधि की शिकायत देने के लिए आमजन ईएलसीओएमपीएलएआईएनटीएस2019 एट जीमेल डॉट कॉम पर मेल कर सकता है। इस मेल पर आने वाली सभी शिकायतों का रिकॉर्ड रखा जाएगा और निर्धारित समयावधि में इन पर कार्रवाई करते हुए इनका समाधान करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि आचार संहिता की उल्लंघना के मामलों की जानकारी देने के लिए सी विजिल एप भी लॉन्च किया जा चुका है जिसे कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकता है। किसी मामले की शिकातय करने के लिए इस एप के माध्यम से मौके का फोटो लेकर अपलोड करने मात्र से यह चुनाव आयोग तक पहुंचेगा जिस पर उड़नदस्ता टीमों द्वारा निर्धारित समयावधि में कार्रवाई करनी अनिवार्य है। इनके अलावा चुनाव कार्यालय के नियंत्रण कक्ष में लगाए गए टोल फ्री नंबर 1950 पर फोन करके भी शिकायत व सुझाव दिए जा सकते हैं। इस नंबर से चुनाव, वोट, मतदान के संबंध में जानकारियां भी प्राप्त की जा सकती हैं।

Related posts

ऑटो मार्किट से 200 लोगों को पहुंचाया भोजन

आदमपुर :घर में घुसकर आबरू पर डाला हाथ, जमकर की तोड़फोड़

आदमपुुुर में रविवार को विद्युत आपूर्ति 4 घंटे बाधित रहेगी