हिसार

रोज नए-नए फरमान जारी करके किसान व व्यापारियों को तंग करने में लगी सरकार : बजरंग गर्ग

हिसार,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा है कि हर अनाज की फसल के सीजन में सरकार व्यापारी व किसानों को खराब करने के लिए नए-नए फरमान जारी करके किसान व व्यापारियों को नाजायज तंग करने में लगी हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व सरकारी अधिकारी बार-बार अनाज की खरीद ऑनलाइन ना होने व अनाज की खरीद पहले की तरह होने के बयान मीडिया में दे रहे है।
व्यापारी प्रतिनिधियों कि बैठक लेते हुए बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकारी अधिकारी मंडी के गेटों पर कंप्यूटर लगाकर किसान की गेहूं गेट पर कंप्यूटर में दर्ज कराने और उसका पूरा बायोडाटा व्यापारियों का कंप्यूटर में दर्ज करने के लिए कहा जा रहा है। सरकारी विभागों में अधिकारी व कर्मचारियों कि भारी भरकम कमी होने के कारण किसानों को अपना अनाज बेचने के लिए मंडियों में कई-कई दिनों तक धक्के खाने पड़ते है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि अनाज की खरीद पहले की तरह होगी, मगर मुख्यमंत्री बार-बार अपने वायदे से मुकर कर किसान व आढ़तियों को परेशान करने में लगे हुए है जबकि मुख्यमंत्री ने किसान की 100 प्रतिशत सरसों खरीदने की घोषणा की थी जो झूठ का पुलिंदा है।
बजरंग दास गर्ग ने सरसों की पैदावार का 15 प्रतिशत भी सरसों की खरीद सरकारी एजेंसियां नहीं कर रही है। सरसों की खरीद हर आढ़तियों से खरीदने की बजाय हर मंडियों में सिर्फ चार-पांच हैंडलिंग एजेंट सरसों खरीद के लिए बनाए गए हैं जो उचित नहीं है। किसान अपनी सरसों को सरकारी रेट 4200 रूपए होने के बाबजूद भी अपनी सरसों को 3200 से लेकर 3600 तक बेच रहे हैं। सरकारी एजेंसी के अधिकारी अपने निजी स्वार्थ के लिए किसानों की सरसों खरीदने की बजाय किसानों को धक्के खिला रहे है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने गेहूं खरीद कि व्यवस्था पहले कि तरह नहीं कि व गेेंहू खरीद ऑनलाइन की गई तो हरियाणा का व्यापारी एक भी गेहूं का दाने की खरीद नहीं करेगा और मंडियां बंद करके हड़ताल करके सड़कों पर आ जाएगा।
इस मौके पर अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग, हिसार अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल, उपप्रधान संजय नागपाल, जगदीश गोदारा, बजरंग असरावां वाले, सुभाष भाटिया, निरंजन गर्ग, नरेश बंसल, व्यापार मंडल युवा प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग, प्रदेश संगठन सचिव राजेन्द्र बंसल, हिमांशु बजाज आदि व्यापारी प्रतिनिधी मौजूद थे।

Related posts

भाई धन्हैया सेवा समिति ने कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

17 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

पराली से भी खाद तैयार कर मशरूम उत्पादन कर सकते किसान : वैज्ञानिक

Jeewan Aadhar Editor Desk