फतेहाबाद

प्रशासन ने की विधानसभा चुनावों की तैयारी पूरी—DC

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी धीरेन्द्र खड़गता ने कहा है कि प्रशासन ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है। मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन भी 27 अगस्त को पूरा हो चुका है। जिला के तीनों विधानसभा क्षेत्रों टोहाना, फतेहाबाद और रतिया में 8195 नये मतदाता बनाए गए है। डीसी लघु सचिवालय के सभागार में मंगलवार को एक प्रैसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
डीसी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों को जागरूक करने के लिए मीडिया का अपेक्षित सहयोग लिया जाएगा। जिला के मीडियाकर्मियों का चुनाव से संबंधित वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा, जिसमें चुनाव से संबंधित सभी प्रकार की सूचनाएं आदान-प्रदान होगी, ताकि शंकाओं व अफवाहों पर काबू पाया जा सके। उन्होंने बताया कि तीनों विधानसभा क्षेत्रों टोहाना, फतेहाबाद व रतिया के रिटर्निंग अधिकारी संबंधित एसडीएम को बनाया गया है और सहायक रिटर्निंग अधिकारी वहां के तहसीलदार होंगे। डीसी ने बताया कि मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद अगर कोई कमी रह गई है, तो उसे दुरूस्त किया जाएगा। इसके लिए आम नागरिक आरओ व एआरओ को निर्धारित प्रारूप भरकर दे सकते हैं।
उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना व शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 1950 चालू रखा गया है। नागरिक इस नंबर पर जानकारी व शिकायत दे सकते हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला में कुल 8195 नये वोट बने हैं, जिसमें से टोहाना विधानसभा में 3 हजार 174, फतेहाबाद विधानसभा में 2 हजार 244 तथा रतिया विधानसभा में 2 हजार 777 नये मतदाता जुड़ें हैं। उन्होंने कहा कि नामांकन के अंतिम दिन तक वोट बनाए जा सकते हैं। अंतिम दिनों में बनाए गए वोटर्स की सूची मतदाता सूची के साथ अलग से संलग्र होगी, जो पोलिंग पार्टियों के साथ-साथ बीएलओ को भी दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान फतेहाबाद जिला में प्रथम बार तीनों विधानसभा क्षेत्रों के पांच-पांच मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र बनाए गए थे, जिसे प्रदेश भर में सराहया गया है और चुनाव आयोग ने इसकी सराहना करते हुए सभी जिलों में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच मॉडल मतदान केंद्र बनाए जाने के निर्देश जारी किए है।

Related posts

चोर का महंगी बाइक पर आया दिल, सस्ती बाइक को छोड़ महंगी ले उड़ा

हिसार में रोडवेज तालमेल कमेटी को झटका, मिनीस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन हुई अलग

Jeewan Aadhar Editor Desk

गांव कुनाल में पुरानी सभ्यता को बाहर निकालने में लगे पुरातत्व विभाग