हिसार

गुजविप्रौवि के आठ विद्यार्थियों का रुद्रपुर स्थित हुतामाकी पीपीएल में इंटर्नशिप के लिए हुआ चयन

हिसार

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सौजन्य से हुए ऑफ कैम्पस इंटर्नशिप-कम-प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के आठ विद्यार्थियों का रुद्रपुर स्थित हुतामाकी पीपीएल में विश्वविद्यालय के आठ विद्यार्थियों का चयन इंटर्नशिप के लिए हुआ है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व कुलसचिव प्रो. हरभजन बंसल ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी है।
प्लेसमेंट निदेशक प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि हुतामाकी पीपीएल 80 साल पुरानी एमएनसी है जिसकी स्थापना 1935 में भारत में फलेक्सिबल पैकेजिंग के नए रूप के लिए की गई थी। यह कम्पनी भारत की सबसे बड़ी और सबसे सम्मानित उपभोक्ता फलेक्सिबल पैकेजिंग कंपनी है। कंपनी के पास 15 विनिर्माण इकाइयाँ हैं, जो लगभग 4,000 लोगों के साथ विभिन्न प्रकार उत्पादों के साथ ग्राहकों को सेवाएं दे रही है। कंपनी उपभोक्ता और विशेष पैकेजिंग की अग्रणी निर्माता कंपनी है। कंपनी का हेड ऑफिस फिनलैंड के एस्पू में है, जिसमें 74 विनिर्माण इकाइयाँ और 34 देशों में 23 बिक्री कार्यालय हैं, जिनमें लगभग 17,076 कर्मचारी दुनिया भर में कार्यरत हैं। मूल कंपनी हुहतामाकी ओवायजे नासदाक ओएमएक्स हेलसिंकी लिमिटेड पर सूचीबद्ध है।
प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि रुद्रपुर स्थित कंपनी कार्यालय में आयाजित इस ड्राइव में बीटेक प्रिंटिंग 2020 बैच के दस विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिनमें से आठ विद्यार्थियों को इंटर्नशिप-कम-प्लेसमेंट के लिए चुना गया है। चयनित विद्यार्थी जनवरी 2020 से सातवें सेमेस्टर की परीक्षाओं के बाद 15000 रूपये प्रतिमाह स्टाइपेंड राशि पर चुने गए हैं। जून/जुलाई 2020 में विद्यार्थियों की इंटर्नशिप की अवधि के बाद उन्हें कम्पनी में 2.75 लाख रूपये वार्षिक पैकेज पर नियमित रूप से समायोजित कर दिया जाएगा। प्लेसमेंट निदेशक ने विद्यार्थियों को प्रेरित करने और तैयार करने के लिए प्रिंटिंग टैक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डा. आरोहित गोयत का आभार व्यक्त किया है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट सैल के सहायक निदेशक आदित्यवीर सिंह ने बताया कि रुद्रपुर प्लांट के लिए ममता रूहल, अंकित भाटी, विशाल सक्सेना, आदित्य प्रकाश आनंद, कोमल और अप्रतिम घोष को तथा कंपनी के गुवाहाटी प्लांट के लिए सुहास दत्ता और जीतू तालुकदार को चुना गया है।

Related posts

8 मार्च 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

डिप्लोमा वेटरनरी एसोसिएशन ने लुवास के डीन पर कार्रवाई करने की मांग की

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर क्षेत्र में कुकर्म के मामले में आरोपी को 10 साल की सजा