हिसार

एचएलआरडीसी की गैस एजेंसी की होम डिलीवरी व्यवस्था चरमराई

ठेकेदार किसी एक स्थान पर ही रोक देता है सिलेंडरों की गाड़ी, उपभोक्ता हो रहे परेशान

हिसार।
शहर के कई गैस उपभोक्ताओं ने एचएलआरडीसी के अधीन काम कर रही भारत गैस एजेंसी की ओर से गैस की होम डिलीवरी में लापरवाही का आरोप लगाया है। उपभोक्ताओं ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से होम डिलीवरी की व्यवस्था चरमराई हुई है।
महाबीर कालोनी स्थित चंदूलाल बाग निवासी उपभोक्ता रमेश सैनी, महेन्द्र, सरोजबाला व जयबीर ने बताया कि जब से एचएलआरडीसी के कर्मचारी गैस सप्लाई कर रहे थे, तब से गैस की होम डिलीवरी की पूरी व्यवस्था सुचारू थी। अब एकाएक पिछले कुछ दिनों से होम डिलीवरी की व्यवस्था गड़बड़ा चुकी है। इस संबंध में एचएलआरडीसी के कार्यालय में संपर्क का प्रयास किया जाता है तो वहां का टेलीफोन व्यस्त या खराब पाया जाता है। मोबाइल पर संपर्क किये जाने पर उपभोक्ताओं को कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया जाता। उपभोक्ता रमेश सैनी के अनुसार पता चला है कि अब ठेकेदार गैस की होम डिलीवरी की बजाय सिलेंडरों से भरी गाड़ी को किसी एक मोहल्ले, कॉलोनी या क्षेत्र में ले जाकर रोक देता है और उसका कोई दिन भी निश्चित नहीं है जिससे उपभोक्ताओं को पता चल सके कि क्षेत्र में गैस आई है।
इन उपभोक्ताओं ने मांग की है कि एचएलआरडीसी के अधीन भारत गैस एजेंसी के तहत गैस की होम डिलीवरी पूर्व की भांति कर्मचारियों से ही करवाई जाए ताकि उपभोक्ता परेशान न हो। यदि अधिकारियों ने होम डिलीवरी में कुछ परिवर्तन किया है तो उसे पुन: पूर्व की भांति करके उपभोक्ताओं की समस्या का निदान किया जाए और यदि कोई परिवर्तन नहीं किया है तो होम डिलीवरी में हो रही देरी व ठेकेदार द्वारा किसी एक स्थान पर ही गाड़ी रोककर गैस सिलेंडर दिये जाने के मामले की जांच करवाई जाए।

Related posts

जनगणना के लिए 30 फील्ड ट्रेनर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

अदालत ने चोरी के 3 आरोपितों को भेजा जेल

थर्मल प्लांट के बॉयलर में झुलसे तीसरे मजदूर ने तोड़ा दम, आज होगा पोस्टमार्टम