हिसार

स्वतंत्रता संग्राम में देश के अग्रणी नेता थे नेताजी सुभाषचंद्र बोस : घनश्याम सर्राफ

भिवानी के विधाध्यक घनश्याम सर्राफ ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ नेताजी सुभाषचंद्र बोस को किया नमन

हिसार।
आज हम अपने स्वतंत्र भारत में सांसें ले रहे हैं, उसके पीछे महान योद्धाओं का बलिदान और त्याग है। भारी प्रताडऩा हमारे शूरवीरों ने सही है। उन्होंने अपना जीवन देश के लिए न्यौछावर कर दिया। उन्हीं महान विभूतियों में नेताजी सुभाषचंद्र बोस का नाम प्रमुखकता से लिया जाता है।
यह बात भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर कैंप चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए कही। इस दौरान जिला सह चुनाव प्रभारी शंकर धूपडिय़ा सहित काफी संख्या में पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
विधायक घनश्याम सर्राफ ने इस अवसर पर कहा कि आज का दिन भारतीय इतिहास में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है। महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस में बचपन से ही देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत थ। उन्होंने कहा कि सुभाषचंद्र बोस नेताजी के नाम से भी जाने जाते हैं। वो भारत के स्वतंत्रता संग्राम में देश के अग्रणी नेता थे। विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश सत्ता के खिलाफ लडऩे के लिए उन्होंने जापान के सहयोग से आजाद हिंद फौज का गठन किया था। उनके द्वारा दिया गया जयहिंद का नारा राष्ट्रीय नारा बन गया था। तुम मुझे खुन दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा के नारे के आह्वान पर देश के लाखों लोग अपने-अपने घरों से निकल कर देश की आजादी की लड़ाई में कूद पड़े थे।
इस अवसर पर जिला महामंत्री सुजीत कुमार, जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, चेयरमैन महाबीर जांगड़ा, जिला सचिव कृष्ण बिश्रोई, विधानसभा संयोजक रामचंद्र गुप्ता, डा. योगेश बिदानी, मंडल अध्यक्ष नरेश सिंगल व गणेशदत्त शर्मा, राजकुमार इंदौरा, जिला उपाध्यक्ष सतीश सुरलिया, दीनदयाल गोरखपुरिया, हरीश चौधरी, कै. नरेंद्र शर्मा, राजकुमार सलूजा व प्रकाश अग्रवाल आदि भी मौजूद रहे।

Related posts

कोरोना महामारी से लडऩे वाले योद्धाओं का सम्मान हमारा दायित्व : अनिल सैनी

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सातरोड़ खुर्द की एनसीसी यूनिट ने पॉलीथिन के विरुद्ध रैली निकाली

Jeewan Aadhar Editor Desk

9 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम