हिसार

बजट में प्रीपेड बिजली मीटर केंद्र सरकार का जनविरोधी फैसला : रामनिवास राड़ा

रामनिवास राड़ा ने बजट को निराशाजनक बताया
हिसार,
हिसार विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामनिवास राड़ा ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को दिशाहीन बताते हुए कहा कि बजट से लोगों को काफी निराशा हुई है। लोग वर्तमान बजट से उम्मीदें लगाए हुए थे कि इसमें बेरोजगारी को रोकने, महंगाई को कम करने, आम जनता की स्थिति को बेहतर बनाने, किसानों की आय को दोगुना करने व देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए प्रभावी कदमों का समावेश होगा लेकिन भाजपा सरकार ने देश की जनता के समक्ष एक उलझा हुआ व दिशाहीन बजट पेश किया है।
रामनिवास राड़ा ने कहा कि बजट में मुख्य रूप से देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए गए हैं। वहीं देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही बेरोजगारी की समस्या को लेकर कोई विशेष प्रावधान नहीं है। बिजली के प्री-पेड मीटर लगाए जाने के सरकार के फैसले को राड़ा ने जनविरोधी करार देते हुए कहा कि बिजली, पानी आदि मूलभूत सुविधाएं जनता को उपलब्ध करवाना सरकार का दायित्व है लेकिन बिजली के प्री-पेड मीटर लगाकर भाजपा सरकार आम जनता को भारी परेशानी में डालना चाहती है। बजट में उठाया गया भाजपा सरकार का यह कदम एकदम अव्यवहारिक है। वहीं शिक्षा के बजट को भी वर्तमान बजट में पिछले बजटों की अपेक्षा में घटा दिया है शिक्षा किसी भी देश का मूलभूत आधार होती है यदि उसी के बजट में कटौति की जाएगी तो देश शिक्षा के मामले में आगे कैसे बढ़ पाएगा। वैसे भी शिक्षा के मामले में हमारे देश में काफी असमानताएं व पिछड़ापन है।
रामनिवास राड़ा ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का वित्त मंत्री का दावा खोखला है और वास्तविकता से परे है। देश में कृषि विकास दर 2 फीसदी हो गई है जबकि किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कृषि विकास दर को 11 फीसदी रहना होगा। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री बजट संबंधी गणित को स्पष्ट करने में विफल रही हैं। केंद्र सरकार द्वारा पेश किए बजट से किसान, व्यापारी, कर्मचारी सहित अन्य वर्गों में निराशा हुई है।

Related posts

स्वामीनाथन की मांग करके व अर्धनग्न प्रदर्शन करके खुद भाजपा ने ही बोया किसान आंदोलन का बीज : रमेश सैनी

Jeewan Aadhar Editor Desk

पुलिस की देखरेख में हुआ कुत्ते का पोस्टमार्टम

भाजपा बैठक की सफलता के लिए पदाधिकारियों ने की कड़ी मेहनत : कै. भूपेन्द्र