हिसार

साइकिल दौड़ में बांडाहेड़ी की विशाखा और मटका रेस में पनिहार की नीलम रही प्रथम

हकृवि के गिरि सेंटर में महिला एवं बाल विकास विभाग हिसार द्वितीय की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता

हिसार,
महिला एवं बाल विकास विभाग हिसार द्वितीय की ओर से हकृवि के गिरि सेंटर में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 17 से 30 आयुवर्ग और 30 से अधिक आयुवर्ग की महिलाओं की प्रतियोगिताएं करवाई गई। महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ हिसार प्रथम की सीडीपीओ सुशीला शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया। सीडीपीओ शर्मा ने बताया कि विभाग की ओर से महिलाओं की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया है। इसमें महिलाओं ने रुचि दिखाते हुए बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए गए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की शपथ ली गई और नाटिका का मंचन भी किया गया। खेलकूद में 17 से 30 आयुवर्ग की 400 मीटर दौड़ में सुनील आर्यनगर प्रथम, मोनिका गोरछी द्वितीय और रीतू न्योलीकलां तृतीय रही। 300 मीटर दौड़ में पूजा शाहपुर पहले स्थान पर रही जबकि गांव पीरांवाली की ज्योति ने द्वितीय और बालसमंद की अनिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार साइकिल दौड़ में बांडाहेड़ी की विशाखा प्रथम, रिया गोरछी द्वितीय तथा कान्ता बालसमंद तृतीय स्थान पर रही। 30 आयुवर्ग से अधिक आयु की महिलाओं की मटका दौड़ में पनिहार की नीलम प्रथम, सुण्डावास की संतोष द्वितीय तथा पातन की सुमन तृतीय स्थान पर रही। आलू चम्मच दौड़ में शाहपुर की कमलेश प्रथम, शिशवाल की मानी द्वितीय और देवां की नीतू तृतीय रही। 100 मीटर दौड़ में पातन की मंजू पहले, गोरछी की सुनीता द्वितीय तथा ढंढूर की सुनीता तृतीय रही। प्रतिभागी महिलाओं ने अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान हरियाणवी कार्यक्रम के माध्यम से कन्या भ्रूण पर जागरूक किया गया। साथ ही लघु नाटिक के माध्यम से प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना और उत्तम स्वास्थ्य के लिए अच्छे पोषण व खान-पान के बारे में जानकारी दी गई। नाटक के माध्यम से समेकित बाल विकास की सेवाओं को भी प्रदर्शित किया गया।

प्रतियोगिता के दौरान प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिलाओं को नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन बिमला आर्या ने किया। प्रतियोगिता एथलेटिक कोच कैप्टन रफीक खान, मोनिका महला व पुष्पा जागलान की देखरेख में हुई। इस अवसर पर कार्यालय सहायक कुलवंत, क्लर्क बिमला, संतोष, ललित, सविता, दर्शना, अर्चना, कृष्णा चहल, अर्चना पूनिया मौजूद थे।

Related posts

वायदों पर श्वेत पत्र जारी करे भाजपा : संपत सिंह

पैट्रोल पंपों पर बिना मास्क आने वाले वाहन चालकों को नहीं मिलेगा तेल : सलेमगढ़

Jeewan Aadhar Editor Desk

23 जनवरी को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम