हिसार

भव्य वार्षिक खेल समारोह में स्मॉल वंडर स्कूल के बच्चों ने किया शानदार प्रदर्शन

बच्चों का शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भाग लेना भी जरूरी : सुमित कुमार

हिसार,
सैक्टर-15 स्थित स्माल वंडर स्कूल का वार्षिक खेल समारोह वीरवार को महावीर स्टेडियम में भव्य रूप से आयोजित किया गया। प्रात: 11 बजे से शुरू हुआ यह समारोह सायं 4 बजे तक चला जिसमें नर्सरी से पांचवीं तक के बच्चों ने अनेक खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर अपनी शानदार खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुमित कुमार ज्वाईंट डायरेक्टर डेवलेप्मेंट एंड पंचायत हरियाणा ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अवश्य भाग लेना चाहिए। इससे न केवल वे शारीरिक रूप से स्वस्थ होते हैं बल्कि वे मानसिक व बौद्धिक रूप से भी मजबूत होते हैं और शिक्षा में भी उनकी रुचि बढ़ती है। अपनी रुचि के अनुसार बच्चों को खेलों में हिस्सा लेकर अपने माता-पिता व देश का नाम रोशन करना चाहिए। आज अनेक बच्चे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में नाम कमा रहे हैं इसलिए बच्चों को खेलों में रुचि लेकर अपनी पहचान बनानी चाहिए।
इस अवपर विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंची तीन बार माऊंट एवरेस्ट को फतेह कर चुकी पर्वतारोही कुमारी मनीषा ने भी बच्चों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर उस पर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है यदि हम ठान लें तो दुनिया की सबसे ऊंची चोटी भी हमारे कदमों में हो सकती है। प्रो-कबड्डी खिलाड़ी मोनू गोयत ने भी बच्चों को खेलों के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में बच्चों ने अनेक सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

प्रिंसिपल तरुणा कुहाड़ ने बताया कि खेल समारोह की शुरूआत मार्च पास्ट से की गई। खेल प्रतियोगिताओं में कक्षा नर्सरी से पांचवीं तक के बच्चों ने हिस्सा लिया जिसमें बच्चों के लिए जैली रेस, फिश रेस, क्लैक्टिंग रेस, हवाइयां रेस, बैलून रेस, हरडल रेस, जिग-जेग रेस, एडवेंचर्स रेस आदि करवाई गई। वहीं बच्चों के अभिभावकों के लिए भी विभिन्न प्रतियोगिताओं आयोजित की गई। बच्चों व अभिभावकों ने खेल समारोह का भरपूर आनंद उठाया और अपनी शानदार प्रस्तुति दी। स्कूल के खिलाडिय़ो ने कराटे व एरोबिक्स में भी अपने गुर दिखाए। मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को पुरस्कृत कर उन्हें प्रोत्साहित किया। प्रिंसिपल ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए सभी अतिथियों, अभिभावकों व गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद व्यक्त किया।

Related posts

पीएस रोहिल्ला ने राजकीय कॉलेज को शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया : मेयर

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में मास्क न लगाने पर पुलिस ने काटे चालान

कम लागत मेें अधिक मुनाफा देता मशरूम : डॉ. ए.के. छाबड़ा

Jeewan Aadhar Editor Desk