हिसार

देशी देशी ना बोल्या कर छोरी रे इस देसी की फैन या दुनिया से….

नशा मुक्त हरियाणा साइकिल यात्रा का आदमपुर में हुआ स्वागत

मंडी आदमपुर (अग्रवाल),
हरियाणवीं लोक कलाकार मन्नू धवन (एम.डी.) द्वारा नशा ना करने के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिए गुरुग्राम से शुरू की गई नशा मुक्त हरियाणा साइकिल यात्रा का आदमपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया। साइकिल यात्रा के माध्यम से युवाओं को नशा ना करने के लिए जागरूक किया गया। यह यात्रा 16 फरवरी को गुरुग्राम से रवाना हुई थी और यह यात्रा हरियाणा के हर जिले में जाकर युवाओं को नशा ना करने के लिए जागरूक करेगी। हरियाणवीं लोक कलाकार मन्नू ध्वन का कहना है कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हरियाणा को नशा मुक्तप्रदेश बनाना है। इसलिए उनके द्वारा प्रदेशभर में यह साइकिल यात्रा निकाली जाएगी और साइकिल यात्रा के माध्यम से युवाओं को नशा ना करने के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर माता-पिता को अपने बेटे से एक उम्मीद होती है कि उसका बेटा एक अच्छा अफसर, डाक्टर, इंजीनियर व फौजी बने। लेकिन माता-पिता की उन सभी उम्मीदों पर उस समय पानी फिर जाता है। जब उनका बेटा नशे की लत में पड़ जाता है। फिर चाहे वो कैसा भी नशा क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि अगर युवाओं को किसी चीज का नशा करना है। तो वो केवल अपने माता-पिता से प्यार का नशा करे। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सभी नशे से दूर रहे और अपने माता-पिता की उम्मीदों पर खरा उतरकर एक अच्छा इंसान बने। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि हमारे हरियाणा के युवा पंचर लगाने वाले स्लोचन से, ड्रग्स के इंजैक्शन और तरह-तरह का नशा करते है। जोकि उनकी सेहत के लिए बेहद हानिकारक होता है। यात्रा हरियाणा के हर जिले में जाकर युवाओं को नशा ना करने लिए जागरूक कर रही और 1 मार्च को चंडीगढ़ में इस इसका समापन होगा। उन्होंने कहा कि अगर इस साइकिल यात्रा के माध्यम से हरियाणा के हर जिले से 100 युवा भी जागरूक होते है तो वो समझेंगे कि उनकी यह साइकिल यात्रा सफल हुई। आगे भी वह हरियाणा के युवाओं को नशा ना करने के लिए जागरूक करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अपने माता-पिता, गौ माता और फौजी भाइयों का आदर सम्मान करे और नशे से दूर रहे।
साइकिलिंग से दूर हो गई शुगर

साइकिल यात्रा में शामिल रोहतक निवासी बुजुर्ग कमलेश राणा (61) ने बताया कि उनको पहले 300 से 350 शुगर रहता था जब से वो साइकिल चलाने लगी है तो शुगर लेवल सही हो गया है। इस यात्रा में वो प्रतिदिन 80 किलोमीटर तक साइकिल चला लेती है। उन्होंने बुर्जुगोंं से प्रतिदिन साइकिलिंग का अभ्यास करने की अपील करते हुए रोग मुक्त होने की बात कही।
आदमपुर बिश्नोई सभा ने किया स्वागत
आदमपुर बिश्नोई मंदिर पहुंचने पर बिश्नोई सभा के प्रधान राजाराम खिच्चड़, व्यापार मंंडल के पूर्व प्रधान श्यामलाल जैन, भाविप अध्यक्ष कमल बंसल, तेरापंथ युवक परिषद से सूर्यकांत जैन, गौरव मेहता, मोतीलाल गोयल, पवन जैन, पर्वत सोनी, संदीप बिल्लेवाल, अरविंद गोयल आदि ने मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

Related posts

भव्य रूप से मनाया गया अग्रोहा धाम में 37वां वार्षिक मेला

8 महिला पहलवानों का जूनियर नैशनल कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चयन : जसबीर सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

तेरापंथ जैन समाज ने अग्रोहा मैडिकल कॉलेज को दी 50 पीपी किट