हिसार

हिसार के गौअभयारण्य के लिए लोहारू गऊशाला से प्रेरणा ले प्रशासन व नेता : हिन्दुस्तानी

राजेश हिन्दुस्तानी ने लोहारू की 80 वर्ष पुरानी गऊशाला का दौरा, 1200 गायों की देखभाल की शानदार व्यवस्था देख की सराहना

हिसार,
सामाजिक कार्यकर्ता जागो मानव-बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष गंगापुत्र राजेश हिंदुस्तानी के 1401 दिनों से राजीव नगर में सत्याग्रह धरने के साथ समाजहित कार्य जारी हैं। राजेश हिन्दुस्तानी लोहारू में स्वामी आर्यवेश की अध्यक्षता में गौरक्षा, नशा, जनजागरण यात्रा के समापन समारोह में गंगापुत्र राजेश हिन्दुस्तानी, हरियाणा गौशाला संघ के प्रधान शमशेर आर्य व राकेश के साथ लोहारू पहुंचे। समारोह में हिन्दुस्तानी ने लोगों को देशभक्ति हेतु जागृत किया और उनके हाथ में 8 वर्षों से तिरंगा देखकर लोग काफी प्रभावित हुए। बाद में 80 वर्ष पुरानी 1200 गायों की गऊशाला का निरीक्षण किया तो देखा कि बेहद अच्छे ढंग से इतने बड़ी गऊशाला की संभाल और व्यवस्था है जो प्रशंसनीय है। हिन्दुस्तानी ने कहा कि हिसार के गौअभयारण्य में प्रशासन व नेता सारे सुविधा सरकार द्वारा देने के बाद जो सैकड़ों गाय मर रही हैं व दुर्दशा में हैं वे लोहारू गऊशाला से प्रेरणा लें। शमशेर आर्य ने भी गौशाला को अपने सुझाव दिए और यात्रा में आते व जाते लोगों को हिन्दुस्तानी ने राष्ट्र प्रेरणा हेतु जगाया।
ज्ञात रहे कि हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में राजीव नगर में सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक शुद्ध पेयजल, जलघर की सफाई व टूटी दीवारों को ठीक कराने, राजीव नगर में पार्क, कम्युनिटी सेंटर या धर्मशाला, शांति नगर, राजीव नगर से सैक्टर 1-4 तक सडक़ व सफाई व कूड़ा उठाने, स्ट्रीट लाइट की मांगों को लेकर पौने चार वर्ष से धरना जारी है। सरकार, प्रशासन व विधायक को जगाने हेतु सायं 4 से 5 बजे तक भजन-कीर्तन व प्रार्थना जारी है। फेसबुक पर हिन्दुस्तानी की मुहिम से 5 हजार से अधिक लोग जुड़े हैं व धरने को 46 माह होने के है लेकिन शासन-प्रशासन की हठधर्मिता व नाकामी से शहर की जनता अब भी दूषित पानी पीने को मजबूर है व शुद्ध पेयजल से महरूम है।
राजीव नगर में राजेश हिन्दुस्तानी की अध्यक्षता में धरने पर औमप्रकाश, रामचंद्र, प्रभुराम, अजीत सिंह, राजेंद्र, कृष्ण, मुकेश, राकेश, विजयंत, कैलाशो, मुन्नी देवी, कृष्णा, मोनिका, अमरजीत कौर व लक्ष्मी आदि ने समर्थन किया।

Related posts

निगमायुक्त ने दो घंटे सिंगल विंडो पर बैठ जांची कार्यप्रणाली

व्हाट्सएप के जरिए वास्तु टिप्स व जीवन ऊर्जा के लिए निशुल्क परामर्श सेवा आरंभ

मेयर का नामांकन पत्र दाखिल करवाने पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व मंत्री विपुल गोयल