हिसार

आदमपुर : हे राम! बस कर..अब बर्बादी को कुछ नहीं बचा, फिर जोरदार बरसात

आदमपुर,
23 सितम्बर को आई बरसात का पानी अभी आदमपुर शहर के कई क्षेत्रों में खड़ा ही है, ऐसे में 2 अक्टूबर को एक बार फिर जोरदार बरसात आफत बनकर होनी आरंभ हो गई। तेज हवाओं के साथ आ रही बरसात ने क्षेत्र के आमजन, दुकानदारों व किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरे खड़ी कर दी है।

अभी खड़ा है पहला पानी
आदमपुर में हुडा पार्क, शिव कॉलोनी क्षेत्र व जवाहर नगर के कई खाली क्षेत्रों, ढाब मंदिर रोड सहित बहुत से क्षेत्रों में अभी तक 23 सितम्बर की बरसात का पानी खड़ा है। इसके चलते पूरे आदमपुर क्षेत्र में मच्छरों की भरमार है। ऐसे में एक बार फिर आई बरसात ने सभी को परेशान करके छोड़ दिया है।

व्यापारी परेशान—किसान बेहाल
इस बार की बरसात ने आदमपुर के व्यापारियों को पूरी तरह से परेशान कर रखा है। करोड़ों रुपयों की चपत व्यापारियों को अब तक लग चुकी है। वहीं क्षेत्र के किसानों का भी बुरा हाल है। कपास, ग्वार, बाजरा व सब्जियां पूरी से खराब हो चुकी है। वहीं अब लगातार आ रही बरसात किसानों के लिए कोढ में खाज का काम कर रही है।

मच्छर जनित बुखार का प्रकोप
लगातार हो रही बरसात से पैदा हुई सीलन के कारण आदमपुर में मच्छरों की भरमार हो गई है। इसके चलते यहां मच्छर जनित बुखार का प्रकोप काफी देखने को मिल रहा है। प्राइवेट अस्पतालों में भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं एकबार फिर से आई बरसात ने बुखार का दौर लम्बा चलने का संकेत दे दिया है।

Related posts

किसानों की दशा सुधारने के लिए सेवा व समपर्ण भाव से काम करें वैज्ञानिक : कुलपति समर सिंह

एस्मा जैसे काले कानूनों से नहीं दबेंगे कर्मचारी आंदोलन : महासंघ

पोर्टल पर फसल पंजीकरण करवाने से वंचित किसानों को मिलेगा एक और अवसर