हिसार

रेहडी मजदूरों के प्रति प्रशासन की बेरुखी के खिलाफ दिया ज्ञापन

जब तक स्थाई जगह न मिले, तब तक रेहडियों को न हटाने की मांग

हिसार,
सरकार और प्रशासन की रेहडी मजदूरों के प्रति बेरुखी और उन्हें तंग करने के विरोध में तथा उन्हें जब तक स्थाई जगह ना मिले तब तक रेहडियो को ना हटाने की मांग को लेकर आज यूनियन का एक प्रतिनिधि मंडल सिटी मजिस्ट्रेट से मिला और डीसी के नाम ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में डीसी से मांग की गई कि नगर निगम प्रशासन और जिला प्रशासन रेहड़ी वालों के लिए कानून के अनुसार स्थाई जगह का प्रबंध करे और जब तक स्थाई जगह ना दी जाए तब तक रेहड़ियां ना हटाई जाएं। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पूर्णिमा पार्क, आज़ाद नगर (नहर) से हटाई गई रेहड़ियां वापिस लगाई जाए ।
बाद में यूनियन के सचिव दिनेश सिवाच ने बताया कि रेहड़ी मजदूर पिछले 1 साल से यूनियन बनाकर स्ट्रीट वेंडर एक्ट 2014 लागू करने, टाउन वेंडिंग कमेटी में यूनियन के प्रतिनिधियों को शामिल करने, सस्ता लोन, बीपीएल कार्ड तथा असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए बने कल्याण बोर्ड में नाम दर्ज करने को लेकर आंदोलनरत हैं । पिछले 17 फरवरी को भी सैंकड़ों मजदूरों ने नगर निगम कार्यालय पर धरना देकर निगम कमिशनर को ज्ञापन दिया था परंतु अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। इस मौके पर प्रधान दाताराम, सचिव दिनेश सिवाच, सुरेंद्र शर्मा, रमेश वर्मा, राजेश, उपेंद्र यादव, नितिन, कालू राम, बस स्टैंड से विनोद अरोड़ा आदि उपस्थित थे ।

Related posts

रोडवेज कर्मचारी यूनियन का 26 को होने वाला प्रदर्शन स्थगित : राजबीर दुहन

नशामुक्ति के क्षेत्र में सराहनीय काम करने वाले होंगे सम्मानित : डा. डीएस सैनी

लॉकडाऊन का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहें शहरवासी : श्योराण

Jeewan Aadhar Editor Desk