हिसार

पार्कों के सौंदर्यीकरण को दिया जाएगा बढ़ावा, संस्थाएं गोद लें पार्क : मेयर गौतम सरदाना

मेयर ने सेक्टर 16-17 के पार्कों में सौंदर्यीकरण कार्यों का किया उद्घाटन, पार्क प्रतियोगिता के तहत पार्कों का किया निरीक्षण

हिसार,
मेयर गौतम सरदाना ने सेक्टर 16 -17 के सदभावना पार्क, यमुना पार्क के सौंदर्यकरण कार्य का बुधवार को पार्कों का उद्घाटन किया। पार्कों में लगाये गये शिलालेखों पर माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विधायक डा कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना के अलाव वार्ड पार्षद अमित ग्रोवर का नाम भी अंकित किया गया है। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि पार्कों के सौंदर्यकरण के कामों को बढ़ावा दिया जाएगा। नगर निगम के सभी पार्कों को संस्थाओं, वेलफेयर एसोसिएशन आदि को सौंपे जाएंगे। जिससे सभी पार्कों की देखरेख हो सके और उन्हें ओर सुंदर बनाया जा सके। शहर के पार्कों को लेकर पार्क प्रतियोगिता चल रही है। पार्क प्रतियोगिता में देखने को मिला है कि शहर के कई पार्कों समितियों, संस्थाओं , वेलफेयर एसोसिएशनों ने बेहतरीन कार्य किया है। मौसमी फूल, कंपोस्ट प्लांट, लताओं से सौंफे बनाने के साथ अन्य तकनीकों से पार्कों को सजाया गया है। युवाओं से बुजुर्ग तक पार्कों को सुंदर बनाने में अपना अपना योगदान दे रहे है।
मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि पार्क प्रतियोगिता में कई पार्कों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। कई वेलफेयर, संस्थाओं और समितियों ने उमदा काम किया है। ऐसे में मुकाबला बेहद कड़ा हो गया है। निर्णायक मंडल आपसी सहमति से जल्द ही पार्क प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा करेगी।
एसई रामजीलाल ने कहा कि शहर के विभिन्न पार्कों के सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है। पार्कों में धौलपुर, झूले लगाने आदि का काम तेजी से किया जा रहा है। इंजीनियरिंग के सभी अधिकारियों को आदेश दिये गये है कि पार्कों के सौंदर्यीकरण में कोई कोताही नहीं बरती जाये। यदि कोई कमी पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी। पार्क प्रतियोगिता के तहत सेक्टर 16 -17 के माडल पार्क डेवलपमेंट कमेटी व सरस्वती पार्क । इस अवसर वार्ड 14 पार्षद अमित ग्रोवर , एक्सईएन संदीप सिहाग, एमई सुनील लांबा , पार्क इंचार्ज नरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

प्रेमी जोड़े ने बताया जान का खतरा, मांगी पुलिस सुरक्षा

एचएयू के होम साइंस कॉलेज की ओर से ग्रीन कंज्यूमर दिवस पर साइकिलिंग प्रतियोगिता आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk

6 महीने से नहीं आ रहा पेयजल, ग्रामीणों ने जड़ा ताला तो टूटी अधिकारियों की नींद