फतेहाबाद

विधायक दुड़ाराम ने जरूरतमंदों को बांटा सूखा अनाज व सेनेटाइजर

फतेहाबाद,
विधायक दुड़ाराम ने शुक्रवार को विभिन्न गांवों, स्लम एरिया, फतेहाबाद शहर सहित विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और सफाई कर्मचारियों, गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों को चावल, सूखा अनाज और सेनेटाइजर बांटे। विधायक दुड़ाराम ने अपनी एक महीने की सैलरी भी कोरोना राहत कोष में दी। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक स्वच्छता बनाए रखें। लॉकडाउन के मद्देनजर अपनी गतिविधि सीमित रखे और अनावश्यक रूप से बाजार व शहरों में न घूमें। सरकार व जिला प्रशासन उनकी हरसंभव मदद करेगा। उन्हें आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को व्यापक प्रबंध करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नागरिकों की सेवा में वे हमेशा तत्पर है।
विधायक ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार गंभीर है और हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नागरिक घर से बाहर न निकलें और दूसरों के संपर्क में न आएं। उन्होंने नागरिकों से कहा कि वे समय-समय पर स्वच्छता के लिए साबुन व सेनेटाइजर से हाथ धोते रहें। सावधानी बहुत जरूरी है। सरकार व प्रशासन द्वारा कोविड-19 से बचाव व रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली वस्तुओं के लिए उचित प्रबंध किए है। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्वस्थ महसूस होने पर हेल्पलाइन नंबर 01667-226024, 297291, मोबाइल नंबर 94666-71529 व एंबुलेंस सेवा के लिए 102 व 108 है। इसके अलावा जिला के नागरिक केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जारी अन्य हेल्पलाइन नंबर 1075, 011-23978046, 1100, 85588-93911 हेल्पलाइन नंबर पर कोविड-19 संबंधी जानकारी ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके बाबजूद भी किसी भी नागरिक को परेशानी आती है तो वे मेरे मोबाइल नंबर 98120-35872 व 01667-220276 पर संपर्क कर सकते है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेशों की पालना करें व अपने घर पर सफाई का धयान रखें और अपने-अपने घरों में रहें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 में सहयोग करने वाले सभी नागरिक सच्चे देशभगत है। उन्होंने डॉक्टर, हॉस्पिटल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों सहित आवश्यक सेवाएं देने वाले कर्मचारियों का दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कहर के बीच गरीब लोगों और जरूरतमंद लोगों तक खाना और सूखा राशन पहुंचाते रहे। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन किया है। इसके चलते लोगों ने अपने घरों में राशन सब्जी आदि का स्टॉक कर लिया है, लेकिन दिहाड़ी मजदूर और गरीब लोगों के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वह अपने घरों में राशन आदि को स्टॉक कर सके। ऐसे में कुछ दिन का ही लॉकडाउन उनकी कमर तोड़ देगा। ऐसे में गरीब और दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों तक राशन भेजने की जिम्मेदारी हम सभी की बनती है।
विधायक दुड़ाराम ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे आगामी 14 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहें। यह स्वयं उनके व उनके परिजनों के जीवन के लिए बेहद जरूरी है। लोग समूहों में न रहकर सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें और एक-दूसरे से हाथ न मिलाएं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में नागरिक चौपाल या अन्य स्थलों पर इक_ïे न बैठें। एक-दूसरे के साथ हुक्का सांझा न करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों व जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा भी व्यापक रूप से क्षेत्र में कोविड-19 के बचाव बारे मुनियादी/प्रचार प्रसार का कार्य करवाया जा रहा है जो कि सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा फतेहाबाद के सभी गांवों में मुनियादी भी करवाई गई है इस पर सभी नागरिक अमल करें।v

Related posts

कोरोना को हराकर भट्टू की बेटी लौटी घर, हुआ भव्य स्वागत

ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों का प्राथमिकता से हो निदान : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk

हड़ताल के मद्देनजर जनता को नहीं होने देंगे असुविधा : बराला

Jeewan Aadhar Editor Desk