हिसार

निगम आयुक्त ने अधिकारियों की ली बैठक, बोले – अधिकारी करें मॉनिटरिंग कोई व्यक्ति न रहे भूखा

प्रवासी लोगों के ठहरने व भोजन की रहेगी व्यवस्था, बुधलासंत हनुमान मंदिर व ब्राहमण धर्मशाला में होगी व्यवस्था

हिसार,
मेयर गौतम सरदाना ने बीते दिन निगम आयुक्त डा जेके आभीर को जरूरतमंद, गरीब व प्रवाली लोगों के ठहराव व भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये थे। मेयर गौतम सरदाना के निर्देशों के बाद निगम आयुक्त ने सोमवार को नगर निगम कार्यालय स्थित सभागार में शहर के गरीब लोगों को भोजन व प्रवासी लोगों के ठहराव व भोजन की व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। नगर निगम आयुक्त डा. जेके आभीर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों के साथ जरूरतमंद लोगों के भोजन व रहने की व्यवस्था को और बेहतर बनाने को लेकर मंथन किया। बैठक में संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल, उप निगम आयुक्त डा. प्रदीप हुड्डा व एसई रामजीलाल जी मौजूद रहे। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि शहर में जरूरतमंद लोगों के भोजन व दूसरे राज्यों से शहर में फंसे लोगों के लिए बेहतर व्यवस्था करवाने को लेकर निगम आयुक्त को निर्देश दिये थे। नगर निगम के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की जरूरतमंद लोगों के भोजन व ठहराव की व्यवस्था करवाने में ड्यूटियां लगाने के निर्देश दिये थे। जिसके पश्चात आज बैठक कर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। कोई कर्मचारी या अधिकारी ऐसे समय में अपने काम के प्रति कोई लारवाही न बरते।
डा. जेके आभीर ने मीटिंग में निर्देश दिया कि हिसार में किसी भी जरूरतमंद व गरीब व्यक्ति या परिवार को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। आसपास के जागरूक लोग, वार्ड के पार्षद व सामाजिक लोग प्रशासन व नगर निगम को सूचित करने में मदद कर सकते हैं। किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। समाजसेवी संस्थाओं के साथ नगर निगम की टीम दिन रात जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया करवाने में लगी हुई है। जरूरतमंद व गरीब व्यक्ति फोन, मैसेज या अपने पार्षद के माध्यम से उचित स्थान व अधिकारी आदि को सूचित करें।
निगम आयुक्त डा. आभीर ने कहा कोई समाधान उपलब्ध न होने पर शहर का कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति पका भोजन या मदद पाने के लिए उन्हें उनके व्यक्तिगत 9896088500 मोबाइल नंबर पर पूरे पते सहित मैसेज व वाटसएप कर सूचित कर सकता है और उनके लिए समाजसेवी संस्थाओं द्वारा तैयार पैकेट नगर निगम हिसार, संबंधित संस्था या रेड क्रास के स्वयंसेवकों की टीम द्वारा भिजवाकर मदद करवाई जाएगी। इसके अलावा नगर निगम के टोल फ्री नंबर 18881801193 व लैंडलाइन नंबर 01662237884 पर भोजन की माँग के लिए सायं सात बजे तक नोट कराई जा सकती है या सूचित किया जा सकता है जिसे उपरोक्त भोजन बाँटने वाली टीम की जानकारी में कर्मचारी द्वारा लाया जाएगा। हिसार शहर की सामाजिक संस्थाएं जरूरतमंद व गरीब लोगों के लिए भोजन की बेहतरीन व्यवस्था में जुटकर काम कर रही हैं जिसको नगर निगम व प्रशासन के सहयोग से बांटा जा रहा है। इसी प्रकार नगर निगम अधिकारियों को गरीब व जरूरतमंद लोगों की सूची वार्ड व उनकी जरूरत के अनुसार तैयार करने के आदेश दिये गए हैं ताकि शहर के सभी जरूरतमंद लोगों की सही सूची तैयार हो जाये और उन्हें प्रतिदिन बिना देरी के भोजन मुहैया करवाया जा सके।
निगम आयुक्त डा. जेके आभीर ने कहा कि शहर में जरूरतमंद व गरीब लोगों और दूसरे राज्यों से आकर शहर में फंसे लोगों के लिए रहने व खाने की व्यवस्था भी की गई है। फिलहाल ऋषि नगर स्थित बुधलासंत हनुमान मंदिर व ब्राहमण धर्मशाला में रहने व भोजन की व्यवस्था करवाई गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को जहां पर भी जरूरतमंद, दूसरे राज्यों से हिसार में फंसे व्यक्ति या परिवार मिलता है, तो उन्हें भोजन व ठहराव के लिए इन दोनों जगहों पर पहुंचाये जिससे उन्हें शहर से पलायन करने की जरूरत न पड़े। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व सैनेटाइजेशन व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सफाई शाखा व फायर ब्रिगेड के कर्मचारी व अधिकारी दिन रात लगे हुए हैं जो बधाई के पात्र हैं। शहर और शैल्टर स्थलों आदि पर सफाई व संक्रमण बचाव व्यवस्था में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने कहा कि शहर के सभी गरीबों, जरूरतमंद लोगों की सूची तैयार करना आवश्यक है। जिन जिन वार्डों से भोजन की मांग आ रही है उन सभी लोगों की सूची तैयार की जाए और उनका वेरीफिकेशन भी किया जाये। अभी तक 2500 लोगों को विभिन्न संस्थाओं की ओर से राशन बांटा गया है और वार्ड पार्षदों की ओर से गरीब व जरूरतमंद लोगों की सूची दी गई है। हजारों लोगों को प्रतिदिन भोजन बांटा जा रहा है। बैठक में एक्सईएन संदीप सिहाग, एक्सईएन संदीप कुमार, एक्सईएन जयवीर सिंह डूडी, सीएसआइ सुभाष सैनी, सुरेंद्र वर्मा, रजनी आदि मौजूद रहे।

Related posts

डा.इशु बिश्नोई ने विशेष तकनीक से मरीज को बेहोश किए बिना किया ऑप्रैशन

Jeewan Aadhar Editor Desk

टिड्डी की संख्या नाममात्र ही-स्प्रे करने वाली स्थिति नहीं : वैज्ञानिक

कोरोना रिलीफ़ फण्ड में 13 करोड़ 6 लाख 65 हज़ार देगी हसला