फतेहाबाद

दुकानदार बिक्री किए जाने वाले पैकिंग सामान पर मूल्य अंकित करना सुनिश्चित करें

डीएफएससी विभाग ने किरयाणा के थोक व खुदरा विक्रेता तथा मेडिकल स्टोर का किया निरीक्षण

फतेहाबाद,
जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक विभाग द्वारा आवश्यक वस्तुओं के किरयाणा के थोक व खुदरा विक्रेता तथा मेडिकल स्टोरों पर शनिवार को छापेमारी/निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भूना में 8, टोहाना में 11, भट्टू में 6, जाखल में 3, फतेहाबाद में 2 तथा रतिया में 3 दुकानों सहित कुल 33 दुकानें चैक की गई, जिनमें मूल्य संबंधि कोई शिकायत नहीं पाई गई।
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी विभाग द्वारा आवश्यक वस्तुओं के किरयाणा के थोक व खुदरा विक्रेताओं की दुकानों का निरीक्षण किया गया और नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई निर्धारित मूल्य पर करने के लिए कहा गया। इस दौरान भूना में 4, टोहाना में 8, भट्टू में 4, जाखल में 3, फतेहाबाद में 10, रतिया में 5 सहित कुल 34 दुकानें चैक की गई। फतेहाबाद शहर में 4 किरयाणा विक्रेताओं द्वारा नियमों की उल्लंघना करने पर फतेहाबाद की हंस मार्केट स्थित जिंदल ट्रेडिंग कम्पनी, मित्तल किरयाणा स्टोर, शाहजी किरयाणा स्टोर व सेवक किरयाणा स्टोर का चालान किया गया।
इसके साथ ही सभी दुकानदारों को हिदायत जारी की गई है कि वे बिक्री किए जाने वाले पैकिंग सामान पर उसका मूल्य अंकित करना सुनिश्चित करें। आवश्यक वस्तुओं पर निर्धारित मूल्य से अधिक राशि लेने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related posts

जिला कुमार व जिला केसरी दंगल का आयोजन 24 से 25 फरवरी को

Jeewan Aadhar Editor Desk

डीजीपी मनोज यादव पहुंचे फतेहाबाद, पीएम रैली स्थल का किया दौरा

बस पर सफर कर रहे छात्रों को चालक ने लाठी से पीटा