विचार

पुलिसकर्मियों को मिले दोगुणा वेतन,स्वास्थकर्मियों व पुलिसकर्मियों का बीमा हो 1 करोड़ का

(बंशीधर)
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने काफी बड़ा कदम उठाते हुए “कोरोनावायरस से निपटने में लगे सभी लोग डॉक्‍टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्‍टाफ, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, एम्बुलेंस कर्मचारी और प्रयोगशाला कर्मचारी का वेतन दोगुना करने की घोषणा की।”
मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस का संकट जारी रहने तक दोगुना वेतन देने की बात कही। साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण के दौरान ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों का 30 लाख रुपए का बीमा करवाने की भी बात कही।
सीएम के कदम काफी अच्छे हैं। लेकिन इसमें पुलिसकर्मियों के साथ—साथ होमगार्ड के जवानों के वेतन की भी बढ़ोतरी होती तो काफी अच्छा रहता। पुलिस और होमगार्ड के जवानों का काम आज स्वास्थ कर्मियों की तरह मुश्किल भरा है। ये लोग कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ—साथ मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने का काम भी बेखुबी कर रहे हैं।
साथ ही सरकार को सभी स्वास्थकर्मियों, पुलिसकर्मियों व होमगार्ड्स का बीमा कम से कम 1 करोड़ रुपए का करवाना चाहिए। दिल्ली की केजरीवाल सरकार विपरीत स्थिती में 1 करोड़ देने का ऐलान पहले ही कर चुकी है। सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि आज 1 करोड़ रुपए का बीमा कोई ज्यादा महंगा नहीं रहा है। ऐसे में सरकार को बिना देर किए कम से कम 1 करोड़ का बीमा तो इन कर्मचारियों का कर देना चाहिए।

Related posts

भारत मां का शेर, हरियाणा का गौरव : राव तुलाराम ने अंग्रेजों को याद दिलवा दिया था छठी का दूध, काबूल में चिरनिंद्रा में सोया जाबांज

Jeewan Aadhar Editor Desk

रामदेव की कोरोनिल पर सवाल उठाने वाले कोवैक्सीन और स्पुतनिक-V पर चुप क्यों?

29 जून : आदमपुर के सुनहरे दिन की हुई थी शुरुआत, चौ.देवीलाल को मात बनकर सीएम बन गए चौ.भजनलाल