सिरसा

कंबाइन मशीन ऑपरेटरों के ऑनलाइन होंगे पास जारी : उपायुक्त

सिरसा,
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि जिला में कंबाईन हारवेस्टर व अन्य हार्वेसटिंग मशीनरी के आवगमन को लॉकडाउन से मुक्त कर दिया है। जिला में आने वाले कंबाइन ऑपरेटर के ऑनलाइन पास जारी किए जाएंगे, ताकि उन्हें जिला में प्रवेश करने में किसी प्रकार की दिक्कत न आए। इसके लिए कंबाइन मालिक हरियाणा सरकार की वैबसाइट सरलहरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन पर आवेदन कर सकते हैं।
उपायुक्त ने बताया कि रबी फसल के कटाई सीजन में जिला के साथ लगते राज्य से कटाई के लिए कंबाइन-हार्वेस्टर मशीन आएंगी। इन राज्यों से जिला के कंबाइन ऑपरेटर व हैल्पर भी आएंगे। कंबाइन ऑपरेटर को प्रवेश में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए ऑनलाइन पास जारी किए जाएंगे। इसके लिए कंबाइन मालिक वैबसाइट सरलहरियाणाडॉजीओवीडाटइन पर निधार्रित फार्म में भर कर व साईन करके ऑनलाईन अपलाई करें। आवेदन फार्म सिरसा जिले की बेवसाईट सिरसाडॉटजीओवीडॉटइन पर व सम्बन्धित वाट्स ग्रुप में भी डाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि साइट पर अपलोडिंग के बाद यह पास सम्बन्धित आवेदक को उसके मोबाईल पर प्राप्त होगा। यह पास कंबाइन मशीन ऑपरेटर व हैल्पर के आवगमन के लिए वैध होगा। उन्होंने बताया कि फसल कटाई के लिए आने वाली मशीनों के मालिको का एक व्हाटसअप ग्रुप बनाया गया है जिसमें मशीनों को हर रोज सेनिटाइजेषन करते हुए फोटो भेजनी होगी। इसके अलावा अन्य प्रदेशों से आने वाली मशीन का जिला के नाको पर उपस्थित अधिकारी द्वारा पूर्ण विवरण दर्ज किया जाएगा तथा मशीन के साथ आने वाले ऑप्रेटर व अन्य लोगो का स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्क्रीनिंग करने के बाद ही जिला मे आने की अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त प्रत्येक मशीन मालिक अपने स्तर पर मशीन को सैनिटाईज करेंगे व एक रजिस्टर मैंटेन करेंगे जिसमें प्रत्येक खेत की फसल कटाई का रिकार्ड रखना होगा ताकि आवश्यकता पडऩे पर जांच पडताल की जा सके।

Related posts

सवारियों से भरी बस को लेकर चलते बने 3 युवक, जांच में निकले नशेड़ी

सिरसा लोकसभा सीट पर भाजपा का भारी विरोध, किसानों ने 2 जगह भाजपा नेताओं को दिखाएं काले झंड़े, रतिया में भी किसानों ने विरोध करने की ठानी

250 रुपए ने हरियाणा के हलवाई को बना दिया करोड़पति—जानें विस्तृत जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk