हिसार

जजपा नेताओं ने घर में रहकर बाबा साहब को किया याद

जजपा जिलाध्यक्ष जयपाल बांडा हेडी व अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ जिला संयोजक राजकुमार भोला सहित सजन लावट व प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने भी डॉ अम्बेडकर के जन्म जयंती पर उनको किया नमन

हिसार,
लॉकडाउन के चलते बैशाखी के बाद अम्बेडकर जयंती भी जजपा नेताओ व कार्यकर्ताओं ने घर पर रहकर मनाई। जजपा जिलाध्यक्ष जयपाल बांडाहेडी ने जजपा कार्यालय में ही बाबा साहब को पुष्प अर्पित करके बेहद साधारण तरीक़े से मनाई। इस अवसर पर जजपा कार्यालय सचिव जेपी बुडानिया व मास्टर रणधीर बल्हारा ने भी बाबा साहब को उनके द्वारा किये गए कार्यो को लेकर याद किया। इस अवसर पर जयपाल बांडा हेडी ने कहा कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के अथक प्रयासों से ही आज प्रत्येक राष्ट्र वासी में आत्मविश्वास जगा है परन्तु संविधान रचयिता डॉ अम्बेडकर भारत रत्न के सच्चे हकदार थे। वह उन्हें आजादी के 43 वर्षों के बाद जननायक चौधरी देवीलाल के उपप्रधानमंत्री रहते मिला। जननायक ताऊ देवीलाल के कदमो पर चलते हुए जजपा भी डॉ अम्बेडकर के बताए रास्ते पर चलते हुए सर्व समाज के हित के लिये अग्रसर व प्रयासरत है। गुरु जम्भेश्वर विश्व विधायक आवासीय कॉलोनी में रह रहे जजपा के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राज कुमार भोला ने भी लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए अपने पारिवारिक सदस्यों पत्नी सुमन भोला व बच्चो के साथ साथ विश्विद्यालय के उप कुलसचिव शिवदयाल रँगा, शंकर गहलोत, मुकेश व श्रवण बागड़ी के साथ डॉ भीम राव अम्बेडकर का जन्मदिवस मनाया। भोला ने कहा कि बाबा साहब के बनाये भारतीय संविधान में देश के हर नागरिक को बिना किसी भेदभाव के समान रुप से जीने का अधिकार प्रदान किया है। आज कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के प्रकोप से बचने के लिये हम सबको नियमो का पालन करते हुए घर पर रहना चाहिए। यही बाबा साहब को सच्ची श्रदांजलि होगी।
वंही जजपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सजन लावट व प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने बाबा साहब के जन्मदिवस पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए कहा कि उनके द्वारा बनाये गए संविधान की प्रस्तावना में ‘हम भारत के लोग’ में ही सब कुछ अपने आप स्पष्ट हो जाता है कि भारतीय संविधान में जो नियमावली बनाई गई है उसका आह्वान सभी भारत वासियों की तरफ से की गई है। कोई छोटा बड़ा नही बल्कि सब एक समान है। जजपा नेताओ ने सब नागरिकों से लॉकडाउन का पालन सही से करने का आह्वान भी किया।

Related posts

सदलपुर की श्री कृष्ण गौशाला में गौ कथा आरंभ

पाई—पाई करके कमलापती ने जोड़े पैसे, ठग चार फोन करके ले उड़ा मेहनत की कमाई

कश्मीर में बंद बड़े मंदिर खुलवाने का प्रयास करेगी संत समिति : अविचल दास

Jeewan Aadhar Editor Desk