फतेहाबाद

फतेहाबाद में बड़ी चूक : सेवा करते हुए भूल गए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना

फतेहाबाद,
पीएम नरेंद्र मोदी और सभी गणमान्य व्यक्ति बार—बार कोरोना वायरस को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने पर जोर दे रहे हैं, इसका कारण यह है कि यहीं मंत्र फिलहाल कोरोना को हराने का सबसे बड़ा हथियार है। लेकिन फतेहाबाद से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जो सभ्य समाज के लिए काफी चिंताजनक हो सकती है।

योग अभ्यास केंद्र, मॉडल टाउन फतेहाबाद द्वारा कोरोना वायरस में जरूरतमंद लोगों के लिए लगातार पिछले 15 दिनों से भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। लेकिन मीडिया में भेजे गए प्रेस नोट के साथ जो फोटो भेजी गई है वह सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के मंत्र को तार—तार करती हुई नजर आ रही है। रोजाना 300 जरुरतमंद लोगों को खाना परोसते समय ये समाजसेवी स्वयं नियमों को तोड़ते नजर आ रहे हैं। 20 अप्रैल तक पूरे देश में मास्क लगाना अनिवार्य कर रखा है इसके बावजूद समाजसेवियों ने इसका कोई ध्यान नहीं रखा। चौकान्ने वाली बात तो यह है कि यहां निरीक्षण स्थानीय तहसीलदार भी कर चुके हैं। इसके बाद भी ऐसी तस्वीर सामने आना काफी गंभीर माना जा सकता है।

क्या बताया है प्रेस नोट में
खाना परोसने का नेक कार्य योग अभ्यास केंद्र के प्रधान राजीव बतरा के नेतृत्व व योगाचार्य कर्मचंद सरदाना व धर्मपाल चावला के मार्गदर्शन में तैयार हो रहा है। योगाचार्य कर्मचंद सरदाना ने बताया कि कोरोना महामारी में प्रतिदिन 300 जरूरतमंद व्यक्तियों का खाना बनाकर जिला प्रशासन को सौंपा जाता है, वहीं जिला प्रशासन द्वारा इसे जरूरतमंद लोगों में वितरित किया जाता है। योगाचार्य कर्मचंद सरदाना ने बताया कि भोजन के निर्माण में माताओं व बहनों का योगदान सराहनीय है। नित्य प्रति दोपहर 2 बजे भोजन निर्माण का कार्य शुरु किया जाता है व सांय तैयार कर जिला प्रशासन को सौंप दिया जाता है।
योगाचार्य कर्मचंद सरदाना ने बताया कि आज बनाए जा रहे लंगर का तहसीलदार फतेहाबाद विजय बब्बर ने औचक निरीक्षण किया व योग अभ्यास केंद्र की पूरी कार्यकारिणी के लिए जिला प्रशासन की ओर से धन्यवाद किया।

तहसीलदार विजय बब्बर ने योग अभ्यास केंद्र की तारीफ करते हुए कहा कि जरूरतमंद भूखे व्यक्ति को सही समय पर जब भोजन मिलता है तो उसके मुख से निकली दुआ दवा का काम करती है। आप लोगों के इसी प्रयास से यह वैश्विक महामारी खत्म होगी।

Related posts

कार्य स्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीडऩ की रोकथाम के लिए डीसी ने गठित की कमेटी

नशे पर लगाम लगाने के लिए आमजन का सहयोग जरूरी : एसडीम नवीन कुमार

Jeewan Aadhar Editor Desk

अनुमानित बारिश के मौसम को देखते हुए किसान फसल को खुले में न रखे: डीसी