हिसार

मुनीम एसोसिएशन : भाजपा नेता करे तो सब ठीक..दूसरा करे तो पाप

आ​ढ़तियों के पक्ष में उतरी मुनीम एसोसिएशन, चुगलखोर अफसरों ने किया सरकार को गुमराह

आदमपुर,
आदमपुर की अनाज मंडी में आढ़तियों की हड़ताल जारी है। आढ़तियों की हड़ताल के असर अब आमजन पर पड़ने लगा है। इसी कड़ी में आज मुनीम एसोसिएशन ने बैठक की। बैठक में मुनीमों ने बेरोजगार होने की संभावनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से हठधर्मिता छोड़ने की गुहार लगाई।

रोजी—रोटी का आया संकट
मुनीमों ने बताया कि आदमपुर में करीब—करीब 1500 मुनीम विभिन्न फर्मों और फैक्ट्रियों के माध्यम से रोजगार कर रहे हैं। लॉकडाउन में भी व्यापारियों ने उनका वेतन समय पर दिया लेकिन अब सरकार की हठधर्मिता के चलते आढ़तियों का व्यापार समाप्त होने जा रहा है—ऐसे में मुनीमों और झार का काम करने वाले मजदूरों के सामने रोजी—रोटी का संकट आ गया है।

चुगलखोर अफसरों से घिरी सरकार
मुनीमों ने एक स्वर में कहा कि वे पूरी तरह से आढ़तियों से निर्भर है। सरकार किसानों से अनाज खरीद लेगी—लेकिन उनकी रोजी—रोटी का क्या होगा। उनके परिवार का पालन—पोषण कौन करेगा। झार वाले मजदूरों को कौन रोजगार देगा। लेकिन सरकार ने धरातल पर काम करने के स्थान पर कुछ चुगलखोर अफसरों के इशारे पर काम किया है—उन अधिकारियों का काम रोजगार छीनना और अपना घर भरने का है।

बीज दिलवाने के वक्त कहां सोई सरकार
मुनीमों ने कहा, लॉकडाउन के दौरान किसानों को बीज आढ़तियों ने दिलवाया। डीजल आढ़तियों ने दिलवाया। खाने—पीने का समान आढ़तियों ने दिलवाया—अब सरकार आढ़तियों का दरकिनार कर सीधा खरीद करने पर तुली है—ये सीधा—सीधा व्यापार विरोधी नीति है।

अधिकारी दे रहे हैं व्यापारियों को धमकी
उन्होंने कहा बड़े शर्म की बात है कि सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले व्यापारी वर्ग को आज मार्केट कमेटी सचिव धमकी दे रहे हैं। लाईसेंस रद्द करने से लेकर कानूनी कार्रवाई तक की धमकी वो अधिकारी दे रहे हैं जिनको वेतन इन्हीं आढ़तियों के टैक्स से सरकार देती आ रही है। मुनीमों ने एकजुट होकर कहा कि वे हर हाल में आढ़तियों के साथ है और साथ रहेंगे। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ व्यापारी वर्ग जो भी निर्णय लेगा—उसमें वे भी सहभागिता निभायेंगे।

भाजपा नेता करे तो सब ठीक..और करे तो पाप
मुनीमों ने इस दौरान सरकार की प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा नेता भीड़ लेकर अपनी राजनीति चमकाने आते है तो किसी को कोई समस्या नहीं होती और जब विपक्षी दल के नेता अभय चौटाला व्यापारियों का सहयोग करने आते है तो सोशल डिस्टेंसिंग सहित अनेक नियमों का पाठ पढ़ाने लगते हैं। उन्होंने कहा कृषि मंत्री 4 दिन पहले आदमपुर सहित अनेक मंडियों में गए। लेकिन उन्होंने ना तो किसी से बात की और ना ही किसी की समस्या सुनी। वे अपने समर्थकों के साथ आए और फोटो खिंचवाकर चले गए। ऐसे मंत्रियों ने आमव्यापारी के जले पर नमक छिड़कने के अलावा कुछ नहीं किया।

Related posts

आर्य नगर में बारिश व ओलावृष्टि से फसलें खराब

रोड शो से पहले अधूरी घोषणाएं पूरी करवाए सीएम-कुलदीप बिश्नोई

6 साल का बच्चा सीवरेज में गिरा व बचाया गया, कॉलोनीवासियो में सीवरेज व्यवस्था गड़बड़ाने से आक्रोश