देश

17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, ग्रीन जोन में चलेगी बसें

नई दिल्ली,
कोरोना वायरस का संकट देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई।

बता दें, लॉकडाउन 2.0 की मियाद तीन मई को खत्म होने वाली थी। इससे पहले ही मोदी सरकार के जरिए देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है। अब चार मई से 17 मई तक ये लॉकडाउन 3.0 लागू रहेगा। इस दौरान जारी रहने वाली गतिविधियों के लिए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी भी जारी की है।

मोदी सरकार ने इस बार लॉकडाउन में कुछ छूट दी है। इस छूट के मद्देनजर ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स को मंजूरी दी गई है। इन जोन में गैर-जरूरी सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी पर छूट दी गई है। इसके साथ ही ग्रीन जोन में 50 फीसदी सवारी लेकर बसें चलाने की अनुमति दी गई है। ग्रीन जोन में बस डिपो में 50 फीसदी कर्मचारी ही काम करेंगे।

हालांकि इस दौरान कई गतिविधियों पर रोक जारी रहेगी। लॉकडाउन के दौरान स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 17 मई तक बंद रखा जाएगा। इसके अलावा मॉल्स, पब्स आदी को भी बंद रखा जाएगा।

Related posts

महाराष्ट्र में लगे भूकंप के झटके

रोहतक ने फिर हिला दिया दिल्ली—एनसीआर, बड़े खतरे का संकेत

आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, 3 जवानों के घायल होने की खबर, पूरे जम्मू में रेड अलर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk