फतेहाबाद

ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के लिए निर्धारित समय की ही वीडियो ग्रुप में भेजे

फतेहाबाद,
हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के दिशा निर्देशानुसार जिला में 15 मई तक विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही है। 8 मई को आयोजित प्रतियोगिता का परिणाम 10 मई तथा 9 मई को आयोजित प्रतियोगिता का परिणाम 11 मई को घोषित किया जाएगा।
उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष रवि प्रकाश गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इन प्रतियोगिताओं के लिए विभिन्न आयु वर्ग अनुसार बच्चों के तीन ग्रुप बनाए गए है और बच्चों ने अपनी प्रतिभा बढ़-चढक़र दिखाई है। उन्होंने सभी अभिभावकों और बच्चों से अपील की है कि वे अपनी प्रतिभावों की वीडियो निर्धारित समय के अनुरूप ही भेजे। प्राय: यह देखने में आया है कि जितने भी वीडियो है, वो या तो दो मिनट से कम है या दो मिनट से ज्यादा है। इसलिए वीडियो भेजते समय दिए गए दिशा निर्देशों का विशेष ध्यान रखा जाएं। उन्होंने बताया कि जिला बाल कल्याण अधिकारी जगदीश कुमार की देखरेख में विभिन्न आयु वर्ग की ऑनलाइन प्रतियोगित अच्छे ढंग से करवाई जा रही है।
उपायुक्त ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बाल भवन परिसर को दो बार सैनिटाइज करवाया गया है। बाल भवन स्टाफ द्वारा मास्क भी तैयार किए जा रहे हैं, जिसे लोगों में वितरित करवाया जा रहा है। इसके अलावा बाल भवन के प्रांगण में दो बार मेडिकल कैम्प भी लगाए जा चुके हैं। कोरोना की रोकथाम के लिए पूरा सहयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही बच्चों की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं भी शुरू की गई है, जिनसे बच्चों के मनोरंजन के साथ-साथ उनकी प्रतिभा को भी उभारा जा रहा है।

Related posts

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग व जल एवं स्वच्छता संगठन की एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम आरंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

पांच सब इंस्पेक्टर को एक साथ किया सस्पेंड

फतेहाबाद में बाइक जुगाड़ व कार में टक्कर, 1 की मौत 3 गंभीर