हिसार

हवन यज्ञ भारत की प्राचीन पद्धति, हर रोज करें हवन : डा. शास्त्री

मां बनभौरी धाम ट्रस्ट ने सेक्टर 1-4 में किया विश्व शांति के लिए हवन यज्ञ

हिसार,
मां भ्रामरी देवी बनभौरी धाम ट्रस्ट की ओर से सेक्टर 1-4 में विश्व शांति के लिए व कोरोना वायरस के खात्में की कामना करते हुए हवन यज्ञ किया गया। नगर के विद्वान डा. बलजीत शास्त्री नेहवन यज्ञ किया और सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए सभी ने इसमें आहुति डाली।
इस अवसर पर डा. बलजीत शास्त्री ने हवन यज्ञ का महत्व बताया और कहा कि यह प्राचीन भारतीय पद्धति है। प्राचीन काल में हवन यज्ञ का बहुत महत्व था, जिससे वातावरण शुद्ध रहता था और बीमारियां पास भी नही फटकती थी। धीरे-धीरे हवन का प्रचलन कम हो गया, जिसकी वजह से न केवल वायु प्रदूषण बढ़ा बल्कि तरह-तरह की बीमारियां भी बढऩे लगी। आज विश्वभर में फैला कोरोना वायरस भी मानव की बदली जीवनशैली का एक नतीजा है। इसलिए सभी को नित्य प्रति हवन अवश्य करना चाहिए।
तत्पश्चात ट्रस्ट के मुख्य महाप्रबंधक सुरेन्द्र कौशिक के निर्देशों पर कोरोना योद्धा के रूप से लड़ाई लडऩे वालों, जरूरतमंदों व प्रवासियों के लिए हलवा व खीर बनाकर लगभग 2 हजार लोगों के लिए भिजवाई गई। एक जानकारी में सुरेन्द्र कौशिक ने कहा कि ट्रस्ट के पदाधिकारी व सदस्य नगर के अलग-अलग क्षेत्रों में इस प्रकार के आयोजन जारी रखेंगे। इस अवसर पर युवा ब्राह्मण सभा ने कोरोना योद्धाओं का सम्मान भी किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजकुमार गौड़, सुशील कौशिक, विनय वत्स, रघुबीर सिंह हुड्डा, धर्मबीर सरपंच, पिरथी घिराइया, योगेन्द्र शर्मा, सुनील शर्मा, राकेश गिल, गुलशन सेहरा, भगवत दयाल, राममेहर फौजी व भगवान दास सैनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Related posts

22 जुलाई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

अग्रोहा में लाखों रुपए की चोरी, मामला दर्ज

चालकों को हटाने पर भड़के रोडवेज कर्मचारी, रोष प्रदर्शन कर जताया विरोध