हिसार

हिसार में फूटा कोरोना बम, एक दिन में 7 मामले मिले

कुल संख्या पहुंची 19, एक्टिव मामलों की संख्या हुई 16

हिसार,
जिले में शनिवार को कोरोना बम फूटा। एक सात 7 मामले पॉजिटिव सामने आए जिससे न केवल जनता में चिंता देखी गई वहीं प्रशासन भी और मुस्तैद होने लगा है। लॉकडाउन में मिली छूट व लोगों का इधर से उधर जाना इन बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेवार माने जा रहे हैं।
शनिवार को दिन में निकटवर्ती गांव सातरोड में दो व्यक्ति और कोरोना पॉजिटिव पाए गए। ये दोनों ही इसी गांव में पहले मिले दो मामलों से जुड़े हुए हैं। इनमें एक तो मुम्बई से हिसार लौटे परिवार के मुखिया कोरोना पॉजिटिव मिला हैं जबकि दूसरा उनका कार चालक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस प्रकार सातरोड में कुल 4 कोरोना पॉजिटिव मामले हो गये हैं।
सातरोड गांव में 12 मई को मुम्बई से आये एक परिवार के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनमें एक महिला व उसका पुत्र शामिल थे। दोनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके परिवार के अन्य सदस्यों और कार चालक को क्वारंनटाइन कर दिया गया था। पहले लिये गये सैम्पल में महिला के पति व उनका कार चालक नेगेटिव मिले थे लेकिन शनिवार को आई रिपोर्ट में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। खास बात ये है कि ये रिपोर्ट रोहतक पीजीआई में सैम्पल भेज कर करवाये गये टेस्ट के बाद पॉजिटिव आयी। अब इन दोनों मरीजों का अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में इलाज होगा।
देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार हिसार शहर के टिब्बा दानाशेर क्षेत्र युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उक्त 26 वर्षीय युवक 21 मई को मुंबई से हिसार आया था। वह पिछले 5 वर्षों से मुंबई के गोरेगांव में रहता था और वहां पर डांस कोरियोग्राफर का काम करता था। हिसार पहुंचने के बाद उसका सैंपल लिये गये और पॉजिटिव पाए जाने के बाद अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।
उधर, आदमपुर क्षेत्र में भी कुछ दिनों की शांति के बाद कोरोना के एक साथ चार मामले सामने आ गए। हालांकि इनका आदमपुर में कोरेाना फैलने से सीधा संबंध नहीं है लेकिन इस समय ये चारों आदमपुर के गांव मोहब्बतपुर आए हुए थे। बताया जा रहा है कि आदमपुर के एक व्यापारी की बेटी अपने पति, बेटे व परिवार की एक अन्य महिला के साथ यहां आए थे। उन्होंने हिसार में सैंपल दिये थे। मोहब्बतपुर पहुंचने के बाद भी इनके सैंपल लिये गये, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। परिजनों का कहना है कि वे चारों बाहर से आए थे, इसलिए उन्हें आदमपुर बुलाने की बजाय गांव मोहब्बतपुर के सत्संग भवन में ठहरा दिया था और विभाग ने सैंपल लेने के बाद उन्हें क्वारंटाइन कर दिया था। परिजन उनको दूर से ही खाना दे रहे थे। गांव में जैसे ही एक साथ चार पॉजिटिव केस मिलने की सूचना मिली तो गांव में हडकंप मच गया।
लॉकडाउन में ढील देने के बाद लोग जिस बात की आशंका जता रहे थे वो सच होती जा रही है। लॉकडाउन में ढील के बाद से ही हिसार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अब तो हिसार में रोजाना ही कोरोना मरीज मिलने लगे हैं। जब से दूसरे राज्यों में रहने वाले हिसार आना शुरू हुए हैं तब से ही मामलों में वृद्धि होती जा रही है। शुक्रवार को भी हिसार में 4 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले थे और शनिवार को सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हिसार में कुल कोरोना पेशेंट की संख्या 19 और एक्टिव मरीजों की संख्या 16 हो गयी है।
दूसरी तरफ हिसार के सर्वोदय अस्पताल के चौधरीवास गांव निवासी जिस कर्मचारी की अग्रोहा मेडिकल से रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी उसकी एनआरसीई लैब से रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। मगर उसको अभी कोरोना मुक्त पेशेंट नहीं माना जायेगा। सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा के अनुसार एक बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद व्यक्ति को कोरोना मरीज ही माना जायेगा। उसी हिसाब से उसका इलाज होगा। आगे और रिपोर्ट्स नेगेटिव आती हैं तो स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के अनुसार ही कार्य किया जायेगा।v

Related posts

अभी 14 दिन कंटेनमेंट जॉन में ही रहेगी एमसी कॉलोेनी, अर्बन एस्टेट क्षेत्र

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार के माइयड़ टोल प्लाजा पर क्रमिक अनशन छठे दिन भी जारी रहा

अखिल भारतीय राज साहित्य मंच’ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन

Jeewan Aadhar Editor Desk