फतेहाबाद

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सभी पुख्ता प्रबंध करे अधिकारी : डीसी

फतेहाबाद,
नागरिकों को सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं एवं सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है। लॉकडाउन होने के कारण जिला में नागरिकों को घर द्वारा पर ही विभिन्न प्रकार की सेवाएं एवं योजनाएं का लाभ दिया जा सके और उनकी समस्याओं का भी निवारण प्राथमिकता के आधार पर किया जा सके इसके लिए अधिकारी सभी पुुख्ता प्रबंध करें, ताकि नागरिकों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाया जा सके। यह निर्देश उपायुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़ ने अपने कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाई जाए और कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सभी पुख्ता प्रबंध करें तथा नागरिकों को कोरोना वायरस के बचाव के साथ-साथ अन्य बीमारियों से बचाव के लिए भी जन जागरण अभियान चलाएं।
उपायुक्त ने डीआईओ सिकंदर को भी निर्देश दिए कि वे जिला के सभी गांवों के पंच, सरपंच व नंबरदारों तथा गणमान्य व्यक्तियों का दूरभाष नंबर सहित पूरा पता की जानकारी प्राप्त कर उनसे संपर्क स्थापित करें। इसके साथ-साथ जिले के सभी शहरों के पार्षदों व गणमान्य व्यक्तियों की भी पूर्णता जानकारी प्राप्त करें। गांवों की जो भी समस्याएं है वे उन्हें संबंधित विभागों के द्वारा शीघ्रता से निपटाएं, जिससे समय व धन की बचत होगी और नागरिकों को छोटे-मोटे कार्यों के लिए सरकारी कार्यालयों में चक्कर नही लगाने पड़ेंगे।
इस मौके पर डीआईओ सिंकदर ने बताया कि आपके आदेशों की पालना में गांवों के पंच, सरपंच व नंबरदारों तथा गणमान्य व्यक्तियों से दूरभाष के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है। बिजली, पानी आदि की समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। इसके साथ-साथ पशुओं के लिए स्वच्छ पेयजल बारे जानकारी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन होने के कारण तथा कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचाव के लिए ग्राम पंचायतों व गणमान्य व्यक्तियों से गांव में बाहर से आने वाले व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार की योजना के अनुसार गरीब, जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री भी वितरित की जाने बारे भी जानकारी ली जा रही है। इस मौके पर एसडीएम संजय बिश्राई, नगराधीश अनुभव मेहता, सीएमओ डॉ मनीष बंसल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

मिस्टर और मिस फतेहाबाद चुनने के लिए उमड़ा पड़ा शहर

बुधवार की सुबह पैट्रोल पंप पर लूटपाट, सेल्समेन को मारी गोली

चुनावी ड्यूटी को लेकर कर्मचारियों पर कसी नकेल— जानें आयोग के आदेश