हिसार

भीड़ को खत्म करने के लिए लेफ्ट-राइट नियम लागू किया उसी सिस्टम ने लोगों को कर दिया इक्कट्ठा

आदमपुर (अग्रवाल)
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे है। लॉकडाऊन के चौथे चरण में छुट मिलने पर बाजारों में भीड़ बढऩी शुरु हो गई थी। भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन ने आदमपुर में लेफ्ट-राइड सिस्टम शुरू किया लेकिन इसी नियम के चलते पहले दिन ही दुकानदारों की भीड़ इक्कट्ठा हो गई जब तहसीलदार राइट साइड की दुकानें बंद करवाने पहुंचे। स्थानीय प्रशासन के आदेश पर शनिवार को आदमपुर के बाजारों में लेफ्ट-राइट नियम के अनुसार सुबह दुकानें खोली गई।

पहले दिन लेफ्ट साइड की दुकानें खोली गई। वहीं कुछ राइट साइड के दुकानदारों ने सिस्टम का विरोध करते हुए अपनी-अपनी दुकानें खोल ली। दुकानें खुलने पर आदमपुर के तहसीलदार अशोक कुमार बाजारों में पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। दुकानदारों का तर्क था कि प्रशासन चाहे दुकानें खोलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक कर दे लेकिन लेफ्ट-राइट सिस्टम उन्हें पसंद नही है। इस सिस्टम से कुछ दुकानदारों द्वारा चोरी-चुपके सामान दिए जाने से उनमें आपसी भाईचारा खराब होने का भय बन गया है। पहले दिन मेन बाजार के करीबन सभी राइट साइड के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर सिस्टम का पालन किया। लेकिन लेडिज मार्कीट, बोगा मंडी, क्रांति चौक आदि एरिया में अधिकतर राइड साइड के अधिकतर दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें खोल ली।

वहीं बोगा मंडी व लेडिज मार्कीट में दुकानें खोलने पर तहसीलदार अशोक कुमार ने मौके पर पहुंचकर दुकानें बंद करवाई। दुकानें बंद करवाने पहुंचे तहसीलदार ने दुकानदारों से 2 दिन तक प्रशासन का साथ देने की बात कही। तहसीलदार के जाते ही फिर से कुछ दुकानें खुलनी शुरू हो गई। पुलिस की जिप्सी बाजारों में लगातार गश्त करती रही और खुली दुकानों को बंद करवाया। तहसीलदार अशोक कुमार ने कहा कि लेफ्ट-राइट नियम न मानने पर दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भीड़ कहीं बन न जाए मुसीबत
कुछ दुकानदार अपनी दुकानें खोलने के लिए जहां हाथ-पांव मार रहे है और चोरी-चुपके सामान भी दे रहे है। ऐसे दुकानदारों के लिए यह मुसीबत का कारण भी बन सकती है। ऐसा इसलिए की शुक्रवार रात को आदमपुर की भादू कालोनी में दंपति व उसका 9 वर्षीय बेटा सहित 3 लोग और जवाहर नगर में मां-बेटी सहित 2 कोरोना पॉजिटिव मिले है। आदमपुर में एकसाथ अलग-अलग परिवारों के 5 केस मिलने पर अगर केस और आ गए तो प्रशासन को मजबूरन बाजारों को पूर्णतया बंद करवाना पड़ सकता है।

Related posts

8 दिन से बूंद—बूंद को तरस गए शिव कॉलोनी के लोग, सीएम को पत्र लिख अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग रखी

दूसरे दिन कोहली-कालीरावण के बीच मिला राजेश का शव

भजन कार्यक्रम के साथ 70 जरुरतमंदों को बांटी जर्सिया

Jeewan Aadhar Editor Desk