हिसार

56 बार रक्तदान करने पर सरदानंद राजली रक्त वीर पुरस्कार से सम्मानित

हिसार,
डॉ. अंबेडकर युवा क्लब, जेवरा ने सरदानन्द राजली को 56वीं बार रक्तदान करने पर रक्त वीर पुरस्कार से सम्मानित कर स्मृतिचिन्ह भेंट किया। गांव जेवरा में डॉक्टर अंबेडकर युवा क्लब, जेवरा की टीम ने संत कबीर की जयंती के अवसर पर अंबेडकर भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
इस रक्तदान शिविर के मुख्य वक्ता विजय सिंह जी और मुख्य अतिथि दिलबाग सरपंच,जेवरा रहे। संचालन सुखदेव जेवरा ने किया और अध्यक्षता राजेश सरसौद ने की। सुखदेव ने संचालन करते हुए रक्तदान के महत्व के बारे में बताया और युवाओं को बढ़-चढ़कर रक्तदान करने की सलाह दी और गांव में पुस्तकालय और खेल को बढ़ावा देने के लिए युवाओं को अग्रसर किया।
राजेश सरसौद ने कार्यक्रम का समापन करते हुए कहा कि युवाओं को आज जात-धर्म के नाम पर लड़ाया जा रहा है युवाओं को इन सब से ऊपर उठकर देश हित में एवं समाज के लिए अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए और हर वर्ष कम से कम दो बार रक्तदान जरूर करना चाहिए। राजेश सरसौद ने बताया कि सरदानन्द राजली 56 बार रक्तदान कर चुके हैं और गांव में ब्लड डोनेट ग्रुप चलाते हैं किसी भी जरूरतमंद को रक्त की जरूरत होती है तो तुरंत इनकी टीम के सदस्य पहुंच जाते हैं और रक्तदान कर उसकी जान बचाने का प्रयास करते हैं, लॉकडाउन के चलते पिछले 3 महीने में उनकी टीम ने 73 यूनिट ब्लड डोनेट किया है डॉक्टर अंबेडकर युवा क्लब, जेवरा आज इनको स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करता है ताकि और भी युवा बढ़-चढ़कर समाज सेवा में हिस्सा लें। इस कार्यक्रम में गांव के पूर्व सरपंच कर्मबीर भ्याण, जेवरा गांव के वर्तमान सरपंच दिलबाग सिंह, बहबलपुर के सरपंच प्रतिनिधि भजनलाल, रामदेव रंगा, डाक्टर प्रवीन खटक, कुलदीप ठेकेदार, अनिल भ्याण आदि गांव के युवा शामिल रहे।

Related posts

लुवास में 14 क्लर्कों को पदोन्नति का तोहफा

Jeewan Aadhar Editor Desk

होलाष्टक में रखें विशेष सावधान : पं. देव शर्मा

बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती जरूरी : ओमप्रकाश धनखड़