हिसार

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बिना नेगेटिव रिपोर्ट आए किया डिस्चार्ज, घर से 300 मीटर दूर छोड़कर चलते बने स्वस्थकर्मी

हिसार,
जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोविड—19 नई डिस्चार्ज पॉलिसी को लागू कर दिया है। पॉलिसी को लागू करने के बाद लापरवाही भी सामने आई।
अग्रोहा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने कोविड अस्पताल में दाखिल कोरोना संक्रमित 8 रोगियों को डिस्चार्ज कर दिया। सभी रोगियों को गृहक्षेत्र में छोड़ने के लिए बस में बैठाकर रवाना किया।

इस दौरान मॉडल टाउन में तुलसी पार्क के पास रहने वाले रोगी को घर से 300 मीटर दूर गुरुद्वारे के पास उतार दिया। रोगी पैदल ही अपने घर की तरफ चल दिया। जब रोगी घर की गली में पहुंचा तो वहां तैनात पुलिसकर्मी ने उसे रोक लिया और कहा कि यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है इसलिए आप इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकते। इस पर मरीज ने बताया वो रोगी मैं ही हूं। इस पर पुलिसकर्मी ने उसे घर जाने दिया। लेकिन मरीज के घर की चाबियां रिश्तेदार के पास थी। उसके घर को विभाग की तरफ से सेनेटाइज भी नहीं कया गया। इसके बाद रोगी ने पूरे मामले की जानकारी आसपास के लोगों को और पार्षद को दी।

इस बारे में पता चलने पर आईडीएसपी इंचार्ज डा.जया गोयल और नोडल अफसर डा. सुभाष खटरेजा मौके पर पहुंचे और रोगी के घर को सेनेटाइज करवाया। लोगों ने पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आए बिना डिस्चार्ज किए जाने पर ऐतराज उठाने पर डा.जया गोयल ने बताया कि नई पॉलिसी के अनुसार यदि मरीज में 10 दिनों तक कोई लक्षण नहीं मिलते है तो उसे डिस्चार्ज करके घर पर ही आईसोलेट किया जाता है। वहीं घर से दूर छोड़ने की बात पर टीम ने अनभिज्ञता जताते हुए आगे से ध्यान रखने की बात ​कही। पार्षद का आरोप है कि सेक्टर 13 में पॉजिटिव रोगी को भी डाबडा चौक पर उतार दिया था। बाद में मरीज ने अपने किसी परिचित को फोन करके बुलाया था।

Related posts

लॉकडाऊन के दौरान रक्त आपूर्ति के लिए तेरापंथ जैन समाज ने लगाया चार दिवसीय रक्तदान शिविर, 130 युनिट रक्त किया एकत्रित

Jeewan Aadhar Editor Desk

2306 कोरोना संक्रमितों के घर पर पहुंचाए ऑक्सीजन सिलेंडर : उपायुक्त

3 जून 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम