हिसार

अग्रोहा धाम की मर्यादा को ठेस पहुंचाने वाले स्वयंभू नेता को धाम के सभी पदों से तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए : हनुमान ऐरन

स्वयंभू नेता ने राजनीति चमकाने के चक्कर में भगवान तक को नहीं छोड़ा : ऐरन

हिसार,
अग्रोहा धाम मंदिर में भगवान को अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर का भोग लगाकर व उसके साथ फोटो खिंचवाकर उसका प्रचार करके स्वयंभू कांग्रेसी नेता ने राजनीतिक चमकाने के चक्कर में भगवान तक को नहीं छोड़ा है। यह बात पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हनुमान ऐरन ने आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।
हनुमान ऐरन ने कहा कि पिछले दो माह से अग्रवाल समाज सहित सभी लोगों की आस्था का केंद्र अग्रोहा धाम को उक्त नेता ने राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। अपनी सस्ती राजनीति व लोकप्रियता के चक्कर में रोजाना वहां से प्रेस नोट जारी करके अपनी राजनीति को चमकाने का प्रयास कर रहे हैं। इसकी हद तो तब हो गई जब उक्त स्वयंभू नेता ने अग्रवाल समाज की कुलदेवी तक की गरिमा का ख्याल नहीं रखा और अल्कोहल युक्क्त सेनेटाइजर की सवामणी लगाकर उसका भोग उन्हें लगावा दिया। अनेक विद्वान ब्राह्मणों, महंता व समाज के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई है कि भगवान को केवल शुद्ध और सात्विक चीजों का ही भोग लगाया जा सकता है और उक्त नेता ने ऐसा करके अग्रोहा धाम की मर्यादा और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। सेनेटाइजर का भोग लगाना तो किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है क्योंकि सेनेटाइजर कोई खाने-पीने की वस्तु नहीं है उस पर उसमें अल्कोहल का मिला होना उक्त नेता के कृत्य को घोर निंदित बना देता है।
हनुमान ऐरन ने कहा कि सरकार ने अग्रोहा धाम के 100 कमरों को कोविड-19 के केसिज के लिए कोरेंनटाइन सेंटर बनाया हुआ है और यहां पर कोरोना से संक्रमित मरीजों को रखा गया है। ऐसे में अभी मंदिर को खोलना ही उचित नहीं था क्योंकि इससे मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं में संक्रमण का खतरा बना रहेगा लेकिन उसके बावजूद भी स्वयंभू नेता ने मंदिर खुलते ही अपनी राजनीति शुरू कर दी और भगवान को अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर का भोग लगाकर सभी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया। उनके इस कृत्य की जितनी निंदा की जाए कम है।
उन्होंने कहा कि पिछले दो माह से अग्रोहा धाम की ओर से जरूरतमंद लोगों को सुबह-शाम नि:शुल्क भोजन वितरित किया जा रहा है। धाम में गरीबों को भोजन के पैकेट देते हुए उक्त नेता फोटो खिंचवाकर लगातार प्रेस-नोट जारी कर घटिया राजनीति कर रहे हैं। क्योंकि एक तो यह भोजन अग्रोहा धाम की ओर से वितरित किया जा रहा है और उसका क्रेडिट उक्त स्वयंभू नेता लेना चाहते हैं और दूसरा गरीब जरूरतमंद लोगों को भोजन देते समय उनका फोटो खींचना मानवता की दृष्टि से भी उचित नहीं है।
हनुमान ऐरन ने कहा कि अग्रोहा धाम समाज की विरासत व पवित्र धरोहर है जिस पर अग्रवाल समाज को गर्व है लेकिन उक्त स्वयंभू नेता ने अग्रवाल समाज के पवित्र धाम में इस तरह का अमर्यादित और निंदनीय कृत्य करके धाम की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। धाम की पवित्रता को भंग करने व उसे राजनीति का अखाड़ा बनाए पर उक्त नेता को धाम के सभी पदों से बर्खास्त किया जाना चाहिए। वहीं उक्त राजनेता को अग्रवाल समाज, सभी धर्मगुरुओं तथा हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाले सभी लोगों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

Related posts

50 हजार की हेरोइन लेकर आया था..चढ़ गया पुलिस के हत्थे

हिसार : जाट धर्मशाला सभा ने नगराधीश को दी गलत सूचना

Jeewan Aadhar Editor Desk

सरकार की खेल नीति से खिलाडिय़ों को मिल रहा फायदा : गायत्री