फतेहाबाद

कंटेंंनमेंट जोन में निगरानी करने की व्यवस्था पर देना होगा विशेष ध्यान : डीसी

फतेहाबाद,
उपायुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़ ने गत दिवस देर सांय उपायुक्त कार्यालय में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारियों के साथ एक बैठक की और जिला में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। उपायुक्त ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डॉ बांगड़ ने कहा कि जिला में बढ़ते कोरोना केसों के मद्देनजर वेंटिलेटर्स, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा अन्य चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता और आपूर्ति सुनिश्चित करने, टेस्टिंग की सुविधा को बढ़ाने के साथ-साथ होम आइसोलेशन को बढ़ावा देना होगा। कंटेंंनमेंट जोन में निगरानी करने की व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देना होगा। जिला में कोविड-19 केयर सेंटरों की संख्या बढ़ाने पर भी गहनता से विचार विमर्श किया गया।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में वैश्विक महामारी कोरोना से लडऩे एवं निपटने के लिए प्रभावी प्रयास करने होंगे। अथक प्रयासों से ही जिला में स्थिति ठीक बनी रहेगी। इसलिए अधिकारियों को अपडेट रहना होगा और आमजन मानस को भी इस महामारी से बचाव के बारे में सतर्कता व सावधानी बारे जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग की सुविधा, कंटेंनमेंट जोन की सीमा निर्धारण, होम आइसोलेशन को बढ़ावा देना और जरूरतमंदों के लिए इंस्टिट्यूशनल आइसोलेशन की व्यवस्था करने और गतिविधियों के सही प्रबंधन के लिए प्रत्येक कार्य हेतू एक वरिष्ठ की विशेष तौर पर ड्यूटी लगाई जाए जो सभी प्रकार की व्यवस्थाओं के लिए उत्तरदायी होगा तथा आवश्यकतानुसार संक्रमित पाए गए नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएगा।
उन्होंने कहा कि सरकारी हस्पतालों के साथ-साथ निजी हस्पताल, हॉटल, धर्मशालाओं आदि की उचित व्यवस्था की जाए। सैनेटाइजर, मास्क, ग्लब्ज, बैड, चादर, दवाईयां, ऑक्सीजन सहित अन्य उपकरणों की उपलब्धतता पर्याप्त मात्रा में रखें। अपने-अपने जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नागरिकों को उपलब्ध करवाएं और लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जीवन बहुत अमूल्य है इसलिए नागरिकों की जान बचाने के लिए अथक प्रयास करना हमारा फर्ज है। इसलिए अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा-ज्यादा समय नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए दें। उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ बीघड़ रोड स्थित कॉम्यूनिटी सेंटर, खेल स्टेडियम भोडिय़ा खेड़ा आदि स्थानों पर निरीक्षण किया ताकि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे पर बनाए गए कोरोना केयर सेंटरों का सदुपयोग किया जा सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, एसडीएम संजय बिश्रोई, नगराधीश अनुभव मेहता, डीआरओ राजेश कुमार ख्यालिया, सीएमओ डॉ मनीष बंसल, डीआईपीआरओ आत्मा राम कसाना, डीआईओ सिकंदर, ईओ जितेंद्र कुमार, जिला खेल अधिकारी सुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

एक फुटेज ने पुलिस को किया कटघरे में खड़ा..फुटेज सामने आने के बाद पुलिस की हुई बोलती बंद

घर्षण से लगी कार में आग..कार में सवार 3 लोग बाल—बाल बचे

रोडवेज बस और बाइक की टक्कर, पति—पत्नी सहित बच्चा हुआ घायल