फतेहाबाद

एसडीएम नवीन कुमार ने अधिकारियों की बैठक लेकर की बाढ़ प्रबंधों की समीक्षा

अधिकारियों को दिए बाढ़ संभावित क्षेत्रों का दौरा कर आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश

टोहाना,
जिला उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के आदेशों की पालना में शुक्रवार को उपमंडलाधीश नवीन कुमार ने अपने कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए बाढ़ प्रबंधों की समीक्षा की और निर्देश दिए कि अधिकारी बाढ़ संभावित क्षेत्रों का दौरा कर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें। एसडीएम ने कहा कि उपायुक्त द्वारा जारी फंड कंट्रोल ऑर्डर के अनुसार बाढ़ के दौरान किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी उपकरणों का संचालन होना जरूरी है और अधिकारियों का अपडेट रहना भी आवश्यक है।
एसडीएम ने बताया कि जिलाधीश एवं उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के आदेशोंनुसार उपमंडल टोहाना स्थित बाढ़ संभावित गांवों को चार सैक्टरों में बांटा गया है। तहसीलदार टोहाना को सभी सैक्टरों के संपूर्ण प्रभारी होंगे। सैक्टर 7 के गांव जाखल, कुदनी, नडैल, मामुपुर, उदयपुर, चुहड़पुर, तलवाड़ा, तलवाड़ी, कासमपुर, साधनवास के लिए पंचायत राज जाखल के एसडीओ को सैक्टर अधिकारी नियुक्त किया है। इसी प्रकार से सैक्टर 8 के गांव सिधानी, चांदपुरा, म्योंद, बोगावाली, शक्करपुरा, भूरथली, ढेर, मुंदलिया, गुल्लरवाला, हैदरवाला, ललुवास के लिए मार्किट कमेटी जाखल सचिव, सैक्टर 9 के गांव कानाखेड़ा, बुडऩपुर, हिंदालवाला, नत्थूवाल, रत्ताथेह, रूपांवाली, करंडी, हिम्मतपुरा व धारसूल खुर्द व कलां के लिए उप तहसीलदार कुलां तथा सैक्टर 10 के गांव रहनवाली, सिंबलवाला, चिल्लेवाल, नन्हेड़ी, पूर्ण माजरा, मारथला, गिरनू, दिवाना, मुखाखेड़ा व जाबतेवाला के लिए पंचायती राज टोहाना के एसडीओ को सैक्टर अधिकारी नियुक्त किया है।
एसडीएम ने संबंधित बीडीपीओ को निर्देश दिए कि वे टोहाना उपमंडल के सभी ग्राम पंचायतों के पंच, सरपंच, नंबरदार तथा गांव के अन्य मौजिज व सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं की संयुक्त बारे आपदा बाढ़ राहत बारे कमेटियों का गठन किया जाए। इसके अलावा कृषि एवं किसान कल्याण, राजस्व, पशुपालन एवं डेयरी विभाग, जन स्वास्थ्य, मार्किट कमेटी, खाद्य आपूर्ति, स्वास्थ्य, बिजली निगम, वन विभाग इत्यादि संबंधित विभाग के अधिकारीगण अपनी ड्यूटियों का निर्वहन करते हुए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें। बैठक में संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related posts

बस ने कार को मारी टक्क​र, 1 की मौत—1 घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएमजीजीए कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता की वीसी 13 अप्रैल को : डीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk

युवा कांग्रेसी नेता अवैध हथियार सहित गिरफ्तार