हिसार

अधिकारियों ने 15 दिन के अंदर सेक्टर 33 की समस्याओं का समाधान करने का दिया आश्वासन : नैन

सेक्टर एसोसिएशन ने अधिकारियों को दिया 20 जुलाई तक का समय

हिसार,
सेक्टर 33 में पेश आ रही समस्याओं के समाधान को की मांग को लेकर सेक्टर की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी)प्रशासन को 3 जुलाई को मांग पत्र सौंपकर 21 जून तक समस्याओं का समाधान नहीं होने पर प्राधिकरण कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन के अल्टीमेटम दिया गया था। प्राधिकरण प्रशासक ने एसोसिएशन के मांग पत्र पर संज्ञान लेते हुए एसोसिएशन को बातचीत के लिए बुलाया और प्राधिकरण के एसई हरिदत को बातचीत करने के लिए अधिकृत किया।
एसोसिएशन प्रधान राजपाल नैन व सचिव मास्टर रोहताश ने बताया कि विभाग के एसई हरितदत की अध्यक्षता में आयोजित बातचीत में एसोसिएशन ने सेक्टर की समस्याओं को लेकर अपना पक्ष मजबूती से रखते हुए पूर्व में दिए गए मांग पत्र को जिक्र करते हुए विभाग प्रशासन व एसोसिएशन के बीच हो चुकी बैठकों को औपचारिकतापूर्ण बताते हुए कुछ अधिकारियों को मौजूदा समय में पेश आ रही समस्याओं के लिए जिम्मेवार ठहरा दिया। एसोसिएशन ने कुछ अधिकारियों पर गंभीरतापूर्वक कार्य नहीं करने का आरोप लगा दिया।
उन्होंने बताया कि करीब दो घंटे तक चली बैठक में दूसरे विभागों के आधीन आने वाले कार्यों का जिक्र आने पर संबंधित अधिकारियों से भी फोन पर समस्याओं को लेकर बात की गई। बैठक में शामिल सभी अधिकारियों से विचार विमर्श करके अपने आधीन होने वाले कार्यों को 15 दिन के अंदर कर समस्याओं का समाधान का आश्वासन एसोसिएशन को दिया गया। एसई के सकारात्मक रूख और उनकी कार्यप्रणाली को देखते हुए एसोसिएशन ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण प्रशासन को 15 दिन की बजाय एक माह 20 जुलाई तक समस्याओं का समाधान करने के लिए समय देने का निर्णय लिया। एसोसिएशन ने उम्मीद जताई कि अधिकारियों द्वारा दिए गए आश्वासन के अनुसार सेक्टर की समस्याओं का समाधान होगा और सेक्टरवासियों को राहत मिलेगी।
एसोसिएशन प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि सेक्टर में सीवरेज व्यवस्था ठप्प पड़ी है, जिसके कारण गंदा पानी सड़कों व खाली प्लाटों में एकत्रित हो रहा है, जिससे बीमारी फैलने की आशंका है। इसके अलावा सेक्टर में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है। सेक्टर में स्ट्रीट लाइटें बहुत कम संख्या में लगी हुई हैं जो लगी भी हुई हैं उनमें से काफी संख्या में बंद पड़ी हैं। स्ट्रीट लाइटें ना होने का फायदा ठठा कर कुछ आवारा किस्म के युवा सड़कों पर गाडिय़ा खड़ी कर नशा करते हैँ इसके अलावा कुछ अनैतिक कार्य भी करते हैं, जिसके कारण रात के समय में घर से बाहर निकलने से सेक्टरवासियों को डार लगता है। ऐसे आवारा युवकों को रोकने का प्रयास किया जाता है तो वो लड़ाई झगड़ा करने पर उतर आते हैं। इसलिए सेक्टर में रात को 8 बजे से लेकर 11 बजे तक पुलिस गश्त बढ़ाई जाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि सेक्टर में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा सड़कों के किनारे पेड़ पौधे लगाए गए थे, लेकिन विभाग द्वारा उनको पानी नहीं दिए जाने से उनमें से काफी पेड़ पौधे सुख गए हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर में पशुपालक अपने पालतु पशुओं को खुले में चरने के लिए छोड़ देते हैं जिसके कारण सेक्टरवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि सेक्टर के साथ लगते केंद्रीय भैंस फार्म में एक कच्चा नाला बना हुआ है जो गंदे बदबूदार से भरा रहता है, जिसके कारण नाले के पास स्थित सेक्टर के मकानों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सेक्टर के मध्यम से गुजर रहे सुखे नाले को समतल कर उस पर बनाई गई सड़कें जो तोड़ दी गई थी उनको दोबारा बनाने की आवश्यकता है।
बैठक में विभाग की ओर से कार्यकारी अभियंता पवन वर्मा व गुलाब सिंह ग्रेवाल, एसडीओ पन्नूराम व अनिल मोर, जेई राहुल कुमार तथा एसोसिएशन की ओर से डा. ललित श्योराण, देव भाटिया, रामवीर शर्मा, धर्मवीर पान्नू, बिंदर नागपाल, कश्मीरीलाल तनेजा आदि मौजूद रहे।

Related posts

आदमपुर : कंडक्टर मेहनत करके बन गया स्टेशन सुपरवाइजर, साथियों ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों के समर्थन में वकीलों का धरना जारी, बार कार्यकारिणी के फैसले पर एतराज जताया

बाग लगाने से पहले मिट्टी जांच अवश्य करवाएं किसान : केपी सिंह