हिसार

दो माह बाद आदमपुर हुआ कोरोना मुक्त, अब सावधानी जरुरी

आदमपुर(अग्रवाल)
आदमपुर व आसपास के गांवों में 25 अप्रैल से 24 जून तक कोरोना पॉजिटिव के कुल 21 केस मिले, जिनमें सभी स्वस्थ हो चुके है। इनमें अधिकतर ने अपना होम क्वारंटाइन भी पूरा कर लिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारंटाइन मरीजों की लगातार जांच की जा रही है। अब तक आदमपुर में जितने भी केस मिले है उनमें किसी भी मरीज में बीमारी के कोई लक्षण नही मिले है। गांव दड़ौली में मिला पहला पॉजिटिव युवक सबसे लंबे समय तक अग्रोहा कोविड-19 अस्पताल में भर्ती रहा। युवक की 10 में से 6 रिपोर्ट पॉजिटिव और 4 रिपोर्ट नैगेटिव मिली थी। इस तरह युवक 1 माह तक अस्पताल में रहा। 24 जून को अंतिम केस गांव सीसवाल में मां-बेटा कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इससे पहले 20 जून को बच्चे का पिता पॉजिटिव मिला था। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को अग्रोहा धाम में बनाए गए क्वारंटाइन सैंटर से घर भेज कर होम क्वारंटाइन किया है।

आदमपुर में अब केवल लगे है नाके
कोरोना केस मिलने के बाद प्रशासन द्वारा कंटेनमैंट व बफर जोन घोषित कर दिया जाता है। जिसके बाद घर या दुकान के आगे नाके लगाकर गली को बंद किया जाता है। आदमपुर में इस समय रविदास नगर, जवाहर नगर, अनाज मंडी व गांव सीसवाल में नाके लगाए गए है। बाकी जगह 28 दिन पूरे होते ही नाके हटा लिए गए है।

सभी मरीज स्वस्थ होने के बाद आदमपुर हुआ कोरोना मुक्त
आदमपुर व आसपास के गांवों में 2 माह में कोरोना संक्रमण के कुल 21 केस सामने आए थे। 24 जून के बाद जितनी भी जांच हुई है सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। सभी 21 मरीज स्वस्थ होने के बाद आदमपुर कोरोना मुक्त हो गया है। सबसे पहले गांव दड़ौली में गाजियाबाद से लौटा 29 वर्षीय युवक 25 अप्रैल को पॉजिटिव मिला था, इसके बाद 23 मई को दिल्ली से आए एक ही परिवार के 4 केस गांव मोहब्बतपुर में मिले। 29 मई को एक ही दिन जवाहर में मां-बेटी और हनुमान कालोनी में परिवार के 3 सदस्य पॉजिटिव मिले। शिव कालोनी निवासी उपनिरीक्षक की रिपोर्ट 1 जून को पॉजिटिव आई। हनुमान कालोनी में 3 केस मिलने के बाद 8 जून को परिवार की 2 बच्चियां पॉजिटिव पाई गई। 13 जून को रविदास नगर व जवाहर नगर में कोरोना के 2 पॉजिटिव केस पाए गए। 16 जून को जवाहर नगर में मुम्बई से आया 25 वर्षीय युवक और 17 जून को दिल्ली से लौटा आदमपुर मेन बाजार निवासी 38 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला। 20 जून को गांव सीसवाल निवासी 32 वर्षीय युवक और 21 जून को आदमपुर अनाज मंडी में 35 वर्षीय महिला और इसके बाद 24 जून को गांव सीसवाल में मां-बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Related posts

व्यापार मंडल का कार्यकाल पूरा होने के करीब, चुनाव प्रक्रिया नहीं आ रही रास

Jeewan Aadhar Editor Desk

19 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

आदमपुर के पैस्टिसाइड दुकानदारों ने चाइनीज दवा कंपनियों का किया बहिष्कार, डिलरशिप समाप्त करने का भेजा लैटर

Jeewan Aadhar Editor Desk