हिसार

हिसार के तोशाम रोड पर दूसरे दिन भी चला अवैध निर्माणों पर पीला पंजा, लोगों ने किया विरोध

हिसार,
डिस्ट्रिक्ट टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग टीम का तोशाम रोड पर आधार अस्पताल के समीप अवैध निर्माणों के खिलाफ अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। विभाग की इस कार्यवाही के विरोध में आसपास के लोगों ने प्रदर्शन कर रोष जताया, लेकिन इसके बावजूद पुलिस बल की मौजूदगी में विभाग की कार्यवाही जारी रही। विभाग की लगातार दूसरे दिन की इस कार्यवाही से शहर के आसपास विभिन्न क्षेत्रों में बसी अवैध कालोनियों में अपना आसियाना बनाने वाले लोगों में भय का माहौल बन गया है और उनको अब अपना आशियान टूटने का डर सताने लगा है।
अभियान के दूसरे दिन विभाग की टीम ने कई अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीन की सहायता से गिरा दिया। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अवैध रूप से काटी गई कालोनियों के खिलाफ विभाग की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। हालांकि विभाग के अधिकारी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं कि जब कालोनी काटी गई थी तो उस समय कार्यवाही क्यों नहीं की गई और इन कालोनियों में बिजली व पानी के कनैक्शन दिए गए।
दूसरी तरफ प्रदर्शनकारी लोगों का कहना था कि सरकार एक ओर तो लोगों को बसाने के दावे कर रही है और वहीं दूसरी ओर उनके द्वारा अपने पैसों से बनाए गए आशियानों को तोड़ रही है। विभाग हमेशा अवैध कालोनियों में घर या दुकानें बनने के बाद ही क्यों कार्यवाही करता है।

Related posts

जिला प्रशासन ने लगाया खुला दरबार लंबित मुआवजा राशि को लेकर 111 किसानों ने रखी अपनी शिकायतें।

Jeewan Aadhar Editor Desk

एड्स काऊंसलर व लैब टेक्नीशियन ने कोरोना काल में ईमानदारी से निभाई अपनी ड्यूटी : डा. बलकार

दिव्यांग केंद्र में 150 लोगों को लगाई गई वैक्सीन