हिसार

महाशिव रात्रि पर जिले के मंदिर प्रबंधकों को दी पूर्ण प्रबंध करने की हिदायत

भीड़ जुटने की आशंका के चलते प्रशासन ने कसी कमर

आदमपुर (अग्रवाल)
महाशिव रात्रि पर्व पर रविवार 19 जुलाई को जिलेभर के शिव मंदिरों में भीड़ जुटने की आशंका के चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने कमर कस ली हैै। इस बारे में हिसार एसडीएम राजेंद्र सिंह ने जिले के सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को पत्र भेजकर मंदिर प्रबंधकों को लिखित रूप में महापर्व पर पूर्ण प्रबंध करने की हिदायत देने को कहा गया है। हिसार-प्रथम व द्वितीय तथा आदमपुर व अग्रोहा के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को भेजे गए पत्र में बताया गया है कि जिले में पिछले कई दिनों से कुछ कार्यक्रम आयोजक की लापरवाही के कारण हुए संक्रमण से कोविड-19 महामारी के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है।

रविवार 19 जुलाई को शिवरात्रि का महापर्व मनाया जाना है जिसमें मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थानों पर भीड़ होने की अत्यधिक संभावना है। गांव व पड़ोस में व्यक्तिगत संबंध होने के कारण आयोजक समितियों के सदस्यों द्वारा मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना, पुष्प व जलाभिषेक आदि के लिए आए श्रद्धालुओं को एमएचए के नियमानुसार रोकना, समयबद्धता, सामाजिक दूरी, मास्क लगाना या लगवाना सुनिश्चित करना पूर्ण रूप से संभव नही होगा जिससे संक्रमण फैलने की आशंका है। ऐेसे में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी द्वारा जिले के सभी मंदिर प्रबंधकों को लिखित रुप में महापर्व पर पूर्ण प्रबंध करने की हिदायत जारी की जाए ताकि कोविड-19 महामारी को बढऩे से रोका जाए एवं आयोजकों के दिशा-निर्देशों की अवमानना रोकने की असफलता के कारण होने वाली कानूनी कार्रवाई से बचा जा सके।


इस बारे में आदमपुर के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज व हिसार के नोडल अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि शिवरात्रि महापर्व पर मंदिर प्रबंधकों को पत्र भेजकर पूर्ण प्रबंध करने के लिए हिदायत जारी की गई है। साथ ही व्यवस्था बनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी मांग की जाएगी।

Related posts

खाने के शौकीन यूथ के लिए पीएलए में नये ढंग से खुला बिस्तरो-57

बरवाला विकास योजना को लेकर उपायुक्त ने की कमेटी सदस्यों के साथ बैठक

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुंड़ागर्दी की हद : घर में मारपीट करके लूटे 12.5 लाख रुपए, शमशान घाट तक पीछा करके किए वाहन क्षतिग्रस्त

Jeewan Aadhar Editor Desk