उत्तर प्रदेश

विकास दूबे की पत्नी ऋचा ने खोली पोल, शहीदों के परिवारों से मांगी माफी

कानपुर,
8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने मीडिया में आकर दुख जाहिर किया है। ऋचा का कहना है कि बतौर पति और पिता विकास बहुत अच्छा था लेकिन वह अपनी गलत आदतों से बाहर नहीं आ पा रहा था।

बच्चों को रखा दूर
ऋचा कहती हैं, ‘मैं कतई नहीं चाहती थी कि मेरे बच्चे विकास जैसे बनें। मैंने उसको बहुत समझाया लेकिन उसने कभी भी मेरी बात नहीं सुनी। मैं अपने बच्चों को जरूर वहां मिलवाने ले जाती थी। मैं चाहती थी कि विकास के किसी भी कृत्य से मेरे बच्चे प्रभावित न हों।’ विकास से ऋचा की शादी 23 साल पहले हुई थी।

मौके पर होती तो अनहोनी न होती
“विकास दुबे ने क्यों किया ऐसा, यह तो मुझे नहीं पता। यदि मुझे इस बात की जानकारी होती तो शायद ऐसा न होता। मैं वहां होती को किसी के साथ इस तरह की अनहोनी नहीं होती।”

‘यह बात पूरी तरह से फेक है’
करोड़ों की दौलत के सवाल पर विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने कहा, ‘ये सब झूठी खबरें हैं। यदि मेरे पास करोड़ों की दौलत होती तो मैं 1600 वर्ग फिट के छोटे से घर में रहने के बजाए विदेश में रहती। मैं विकास दुबे के कृत्य पर उन सभी परिवारों से माफी मांगती हूं, जिन लोगों ने अपनों को खोया है।’

सीसीटीवी कैमरे लगे थे 4 महीने पहले
सीसीटीवी से बिकरू का घटनाक्रम देख रही थीं, इस सवाल पर विकास की पत्नी की कहना है, ‘सीसीटीवी 4 से 6 महीने पहले ही लगे थे। जब कैमरे लगे थे तो हमारे लिए यह नया अनुभव था। बाकी हम देख रहे थे, यह बात पूरी तरह से फेक है।’

नहीं जानती जय वाजपेयी को
विकास दुबे के एनकाउंटर पर न्यायपालिका जो निर्णय देगी उसे स्वीकार करुगी। ऋचा ने कहा कि उसका बड़ा बेटा विदेश से एमबीएस कर रहा है और छोटा बेटा आईएएस बनना चाहता है। जय वाजपेयी के बारे में बताया कि उससे एक बार अपने चुनाव के दौरान मिली थी। लेकिन उससे कभी बात नहीं हुई। पैसों के बारे में विकास की डायरी से ही पता चल पायेगा। वहीं विनय तिवारी के बारे में कहा कि आज तक कभी नहीं मिली और ना ही उनको देखा है।

Related posts

‘सुंदर’ नहीं थी बेटी, ‘अपहरण’ कर शहर से दूर छोड़ आया पिता

दो भीषण हादसों में 7 लोगों की मौत 30 से ज्यादा घायल

सम्पत्ति के लिए बाप को पेड़ से बांध गर्दन काटी, आरोपी बेटा और पुत्रवधु गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk