हिसार

सेक्टर 33 वासियों के आमरण अनशन से खुली एचएसवीपी अधिकारियों की नींद

एचएसवीपी अधिकारियों ने बिजली निगम से सभी कनैक्शन करवाए जारी, सेक्टर में बिजली कनैक्शन लगने हुए शुरू

हिसार,
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) की आपसी लड़ाई के चलते सेक्टर 33 वासियों को नए बिजली के कनैक्शन नहीं दिए जाने से रोषित सेक्टरवासियों आज एचएसवीपी कार्यालय पर हवन-यज्ञ कर आमरण अनशन शुरू कर दिया। आमरण अनशन पर सेक्टद रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजपाल नैन और डा. ललित श्योराण बैठे। आमरण अनशन शुरू होते ही एचएसवीपी प्रशासन की कुंभकर्णी नींद खुल गई और बिजली निगम से सभी पैंडिंग बिजली कनैक्शन जारी करवाए दिए और शाम तक बिजली कनैक्शन लगने आरंभ हो गए।
सेक्टर 33 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजपाल नैन ने इस अवसर पर कहा कि हरियाणा के इतिहास में यह पहली बार है कि सरकारी विभाग एचएसवीपी द्वारा विकसित किए गए सेक्टर के लोगों को बिजली कनैक्शन के लिए आमरण अनशन पर बैठना पड़ा है। यह विभाग के लिए बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के अधिकारियों की उदासीनता के कारण सेक्टरवासी बिजली कनैक्शन को लेकर विभागों के चक्कर काटने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर 33 में लटके नए बिजली कनैक्शन को लेकर बिजली निगम और एचएसवीपी अधिकारियों की 20 जुलाई को हुई बैठक में सार्वजनिक रूप से सेक्टर वासियों के सामने कनैक्शन देने की हामी भरी गई थी, लेकिन अब तक नए कनैक्शन जारी नहीं किए गए हैं। इसके अलावा सेक्टरवासियों की आवाज को दबाने का प्रयास दोनों विभागों के अधिकारियों द्वारा किया गया। इसी का उदाहरण है कि अपनी जायज मांग को लेकर गुहार लगा रहे सेक्टरवासियों पर अधिकारियों ने अपनी गलती छुपाने के लिए झूठे मुकदमे दर्ज करा दिए।
उन्होंने कहा कि दो दिन पूर्व सेक्टरवासियों ने बिजली के कनैक्शन देने की मांग को लेकर दोनों विभागों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन दोनों विभागों के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। इसलिए अब सेक्टरवासियों ने आज सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करते हुए एचएसवीपी कार्यालय के सामने हवन यज्ञ करवाकर आमरण अनशन शुरू कर दिया।
प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि एचएसवीपी कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन होने के बाद अधिकारियों की नींद खुल गई। एचएसवीपी प्रशासन एएस मान ने बिजली निगम के अधिकारियों से इस बारे में बातचीत की और एचएसवीपी के इलैक्ट्रिक विभाग के एसडीओ अनिल मोर व पवन शर्मा की बिजली निगम से सेक्टर के सभी पैंडिंग कनैक्शन जारी करवाने को लेकर स्पेशल ड्यूटी लगाई। दोनों अधिकारियों ने बिजली निगम कार्यालय में जाकर सेक्टरवासियों के बिजली कनैक्शन जारी करवाए। एचएसवीपी अधिकारियों ने इसकी जानकारी अनशन पर बैठे सेक्टरवासियों को दी और अधिकारियों द्वारा लिखित आदेश दिखाए जाने के बाद सेक्टरवासियों ने आमरण अनशन खत्म कर दिया।

प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि आमरण अनशन से एचएसवीपी अधिकारियों की नींद खुल गई और शाम तक सेक्टर में बिजली कनैक्शन लगने शुरू हो गए। उन्होंने कहा कि यह सभी सेक्टरवासियों की एकता के चलते ही संभव हो पाया है। इस अवसर पर कृष्ण सहरावत, आशीष गुप्ता, रणदीप दहिया, अजय राणा, छाजूराम भान, नवीन तनेजा, सुरेंद्र सिह, केएस नेहरा, संजय सोनी, बलविंदर सिंह, मनोज कुण्डू, प्रमोद अरोड़ा व सुनील नरवाल सहित काफी संख्या में सेक्टरवासी मौजूद रहे।

Related posts

29 मई 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

63 बार रक्तदान करने पर सरदानंद राजली को किया सम्मानित

आदमपुर में कोरोना का बड़ा विस्फोट, 11 मिले कोरोना पॉजिटिव