हिसार

कोरोना का रिपोर्ट मिलेगी घर बैठे, मोबाइल और साइट पर देख सकेंगे रिपोर्ट—जानें पूरी जानकारी

हिसार,
जिला प्रशासन ने कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए मलेरिया विभाग से मैन्युअल कोविड रिपोर्ट लेने का झंझट खत्म कर दिया है। अब नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) के सहयोग से डिस्ट्रिक्ट हिसार की वेबसाइट से 28 जुलाई के बाद से कोविड टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए विकल्प दिया है। उसमें कुछ जानकारी भरकर घर बैठे रिपोर्ट का पता चल जाएगा। एनआईसी के डीआईओ एमपी कुलश्रेष्ठ की देखरेख में उक्त व्यवस्था शुरू हुई है।

गौरतलब है कि कोविड टेस्ट के बाद रिपोर्ट जानने की बेचैनी के कारण लोग होम क्वारेंटाइन का नियम तोड़कर सिविल अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। इस दौरान मलेरिया विभाग की खिड़की पर किसी को निगेटिव रिपोर्ट उपलब्ध होती थी तो किन्हीं की रिपोर्ट लंबित होने की कहकर लौटा दिया जाता था। खुद के कोरोना संक्रमित होने से अनजान रोगी भी रिपोर्ट लेने पहुंचते थे।

ये दो जानकारी भरने के बाद मिलेगी रिपोर्ट
एचआईएसएआर.जीओवी.इन या डिस्ट्रिक्ट हिसार की वेबसाइट पर जाकर गेट कोविड-19 रिपोर्ट का विकल्प दिखेगा। उस पर क्लिक करके सैंपल डेट और सैंपलिंग के वक्त रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, जिसे वेबसाइट पर दिए विकल्प में भरना होगा। इसके बाद रिपोर्ट स्क्रीन पर होगी। इसके अलावा लैब से रिपोर्ट जारी होने के बाद एसएमएस और 1950 डायल करने पर जानकारी मिलेगी। वेबसाइट के पेज पर कोविड-19 हेल्पलाइन मैनेजमेंट, टेस्ट की सुविधा कहां-कहां उपलब्ध है, कोविड वेस्ट मैनेजमेंट सहित कई जानकारियां मिलेंगी।

Related posts

पीएनबी ने स्थापना दिवस के मौके पर लांच की ऑनलाइन खाता खोलने की सुविधा

गुंड़ागर्दी की हद : घर में मारपीट करके लूटे 12.5 लाख रुपए, शमशान घाट तक पीछा करके किए वाहन क्षतिग्रस्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

50 हजार की हेरोइन लेकर आया था..चढ़ गया पुलिस के हत्थे