हिसार

तालमेल कमेटी ने दिया डिपो महाप्रबंधक को आंदोलन का नोटिस

15 दिन के अंदर मांग पत्र को लागू नहीं किया तो 17 अगस्त से शुरू होगा अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन

हिसार,
रोडवेज कर्मचारियों की लंबित मांगों व समस्याओं का समाधान नहीं करने पर रोडवेज यूनियनों की तालमेल कमेटी ने डिपो महाप्रबंधक को आंदोलन का नोटिस दिया है। राज्य सरकार से महाप्रबंधक का तबादला करने की मांग भी की है।
हिसार डिपो तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य राजपाल नैन, सूरजमल पाबड़ा, राम सिंह बिश्रोई व अरूण शर्मा ने बताया कि राहुल मित्तल को हिसार डिपो का महाप्रबंधक नियुक्त किए जाने के बाद से कार्यालय में कोई काम नहीं हो रहा है और न ही कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलता है तथा रिटायर हुए कर्मचारियों को उनके देय लाभ भी नहीं मिल पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीमार कर्मचारियों के मेडिकल बिल, जीपीएफ की राशि व अन्य सभी प्रकार के एरियर बिल रूके हुए हैं, यहां तक कि कर्मचारियों की वर्ष 2019-20 की एसीआर तक भी नहीं भरी गई है।
तालमेल कमेटी ने चेतावनी देते हुए कहा कि डिपो महाप्रबंधक को सौंपे गए 11 सूत्रीय मांग पत्र को 15 दिन के अंदर लागू नहीं किया गया तो रोडवेज कर्मचारी 17 अगस्त से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर देंगे जिसकी जिम्मेवारी डिपो महाप्रबंधक व परिवहन विभाग की होगी।
कर्मचारी नेताओं ने बताया कि महाप्रबंधक की आंखों में दिक्कत होने के कारण जनसेवा के सबसे प्रमुख परिवहन विभाग को काम सुचारू रूप से नही हो पा रहा है। इसलिए सरकार को उनका उचित जगह तबादला कर डिपो में नया महाप्रबंधक नियुक्त करना चाहिए। उन्होंने बताया कि तालमेल कमेटी इसको लेकर पहले भी सरकार को पत्र लिख कर महाप्रबंधक के तबादले की मांग कर चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में रोडवेज कर्मचारी दिन रात जी जान से अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उनको समय पर उनके हक नहीं मिल पा रहे हैं।

Related posts

एचएयू में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का आयोजन 4 को

श्मसान में जिस बगिया को संवारा उसकी मिट्टी भी नही हो पाई नसीब

रामलीला कमेटी कटला के प्रधान सहित 11 सदस्यों वाली कार्यकारिणी का चुनाव 16 को

Jeewan Aadhar Editor Desk