हरियाणा

सोनीपत की पूर्व SP प्रतीक्षा गोदारा के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश

चडीगढ़,
हरियाणा में शराब घोटाले को लेकर गठित की गई एसईटी की रिपोर्ट पर गृह मंत्री अनिल विज ने सोनीपत की एसपी रहीं प्रतीक्षा गोदारा और एक्साइज एंड टेक्सेशन कमिश्नर शेखर विद्यार्थी के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश की है। इसके अलावा गहन जांच के लिए पूरा मामला स्टेट विजिलेंस ब्यूरो को सौंपा जाएगा, क्योंकि एसईटी के पास पावर न होने की वजह से वह मामले की गहराई से जांच नहीं कर पाई है।

यही वजह है कि एसईटी की रिपोर्ट में बजाए किसी के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश के केवल एक्साइज व पुलिस अफसरों की खामियां बताई गई हैं। इसीलिए गृहमंत्री ने इन दोनों अफसरों के खिलाफ सीएम मनोहर लाल से कार्यवाही की सिफारिश की है। जांच रिपोर्ट में दोनों महकमों के अन्य अफसरों की भी लापरवाही सामने आई है।

एसआईटी ​की रिपोर्ट में कहा गया है यूटी कॉडर की आईपीएस प्रतीक्षा गोदारा का हरियाणा का कार्यकाल 11 फरवरी को पूरा हो चुका है। वह डेढ़ साल सोनीपत एसपी रहीं। शराब तस्करी के SIT के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि लोकसभा व विधानसभा चुनाव की वजह से न एक्शन लिया और न ही प्लानिंग बनाई जा सकी। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोदारा को जानकारी थी कि अवैध शराब पकड़ी जा रही है लेकिन उन्होंने जवाब दिया कि यह मामला उस वक्त इतना बड़ा नहीं था।

उन्होंने स्वीकार किया कि भूपेंद्र सिंह से वह एक बार उस वक्त मिलीं, तब उसने बताया था कि उसे राजू बसोदी गैंगस्टर से खतरा है। तब ही उसे दो गनमैन दिए थे। शूटर पकड़े जाने के बाद गनमैन हटा दिए थे। लेकिन गन का लाइसेंस दिया गया। रिपोर्ट में एसईटी ने लिखा है कि एसपी को यह जानकारी थी भूपेंद्र तस्कर है। यह जानते हुए भी गनमैन दिए और गन का लाइसेंस दिया।

Related posts

मदीना में गेहूं की फसल में लगी आग, स्कूली बच्चों ने साहस दिखाकर पाया आग पर काबू

कार्यालय से 25 लाख रुपए की लूट, मारपीट कर हथियार के बल पर दिया वारदात को अंजाम

सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 3 गंभीर रुप से घायल